विदिशा, नीरज काकोटिया, बालाघाट। मध्य प्रदेश में मूसलाधार बारिश का सिलसिला जारी है। जिसके कारण प्रदेश के कई जिले बाढ़ से प्रभावित है। हाल ये हैं कि, कई गांवों का एक दूसरे से संपर्क टूट गया है। आने जाने वालों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। घर में रखा खान-पान का सामान भी खराब हो गया गया। वहीं मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों तक तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है।

कई गांव का टूटा संपर्क

मध्य प्रदेश के कई जिलों मे लगातार बारीश का दौर जारी है। जिसके कारण इन जिलों में बाढ़ जैसे हालात देखने को मिल रहे है। इसी बीच बालाघाट नदी नाले उफान पर है। कई गांव का संपर्क टूट चूका है। इसके साथ ही जल स्तर बढ़ने से संजय सरोवर बांध से पानी छोड़ने के बाद वैनगंगा नदी उफान पर है।

नदी किनारे के गांवों को अलर्ट

जिसकी वजह से आसपास के गांव जलमग्न हो गए हैं। वही बढ़ते पानी के प्रभाव को देखते हुए प्रशासन द्वारा नदी किनारे के गांवों को अलर्ट किया गया था। साथ ही तहसीलदारों, स्वास्थ्य, खाद्य, जनपद और थाना प्रभारियों को भी अलर्ट किया गया है।

मंदिर के पुजारी का किया गया रेस्क्यू

इधर बालाघाट में एसडीईआरएफ और होमगार्ड के जवानों ने मंदिर के पुजारी का रेस्क्यू किया। नदी किनारे राम मंदिर में पूजा करने पहुंचे पुजारी को सुरक्षित निकाला गया। बतादें कि, हिर्री नदी व वैनगंगा नदी का आपस मे संगम है। जिसमें अचानक जल स्तर बढ़ने से मंदिर में पंडित फंस गए थे।

नगर पालिका रोड बनाओ के लगे नारे

इधर विदिशा में लोगों के लिए बारिश मुसीबत बन गई है। इसी बीच आज विदिशा की नई राय पुरा बस्ती में लोगों ने कीचड़ से परेशान होकर कीचड़ में धान का रोपण किया। वहीं विरोध जताते हुए लोगों ने कीचड़ में धान रोपते हुए नगर पालिका रोड बनाओ के नारे भी लगाए। लोगों ने बताया कि, जब चुनाव आते हैं तो लोग वोट मांगने चले आते हैं और इसके बाद गायब हो जाते हैं। चुनाव के समय सड़क, पानी, बिजली के फायदे करते हैं। लेकिन चुनाव होते ही सब हवा हो जाते हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m