मानहानि मामले में आतिशी को बड़ी राहत मिली है. दिल्ली कोर्ट ने उन्हें जमानत बॉन्ड पर बेल पर दे दी है. उनके खिलाफ BJP नेता प्रवीण शंकर कपूर ने मानहानि का मुकदमा दायर किया था. इसी सिलसिले में उन्हें तलब किया गया था. मंगलवार को वह दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुईं जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें बेल दे दी.

BJP का आरोप है कि आतिशी ने पार्टी पर आप विधायकों को पैसे देकर तोड़ने का आरोप लगाया है. इससे पार्टी की छवि को नुकसान पहुंचा है. BJP नेता ने अपनी शिकायत में कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आतिशी ने कई बार यह दावा किया है कि BJP आप विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है और उन्हें करोड़ो रुपए और पद का ऑफर दिया जा रहा है.

प्रवीण शंकर ने कहा 2 अप्रैल को मंत्री आतिशी ने एक बयान देते हुए कहा था कि BJP ने एक ऐसे व्यक्ति के जरिए उनसे पार्टी में शामिल होने के लिए संपर्क किया था जो व्यक्तिगत रूप से उनको जानता था और पार्टी को तोड़ने की कोशिश की.  इसके बाद उसी दिन BJP ने आतिशी को माफी मांगने के लिए कानूनी नोटिस दिया. जब उन्होंने माफ़ी नहीं मांगी, तो हमने अदालत में मानहानि का मामला दायर किया.