मलकानगिरी : ओडिशा के मलकानगिरी जिले की सीमा से लगे छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में बाढ़ की स्थिति में एक गर्भवती महिला को सीआरपीएफ कर्मियों ने अस्पताल पहुंचाया।

सूत्रों के अनुसार, पिछले कुछ दिनों से मलकानगिरी और बीजापुर जिलों में लगातार हो रही बारिश के बीच एक गर्भवती महिला ने प्रसव पीड़ा की शिकायत की। सूत्रों ने बताया कि जब क्षेत्र में पानी भर गया था, तो स्थानीय लोगों ने सीआरपीएफ कैंप के जवानों से मदद मांगी।

सीआरपीएफ कर्मियों ने तुरंत कार्रवाई की और नदी पार करने के लिए एक अस्थायी नाव तैयार की। सूत्रों ने बताया कि महिला को नाव पर सावधानी से बैठाया गया और बाढ़ की स्थिति में दूसरी तरफ एक अस्पताल में सुरक्षित रूप से पहुंचाया गया।

सीआरपीएफ

मलकानगिरी और बीजापुर जिलों में सोमवार को भी बारिश जारी रही। रिपोर्ट के अनुसार बीजापुर में अब तक 85% अधिक बारिश हुई है, जो सामान्य 511 मिमी के मुकाबले 943.2 मिमी दर्ज की गई है। मौसम विभाग के सूत्रों ने बताया कि यह बहुत अधिक बारिश की श्रेणी में आता है।

मलकानगिरी जिले में, एमवी-90, एमवी-96 और कांगरूकोंडा में पुलों के ऊपर से बारिश का पानी बहने के कारण मलकानगिरी और कालीमेला, मोटू और आंध्र प्रदेश के बीच संचार बाधित हो गया। हालांकि, मलकानगिरी शहर और आंध्र प्रदेश के बीच संचार आज सुबह बहाल कर दिया गया। इसी तरह, जिले के अन्य स्थानों पर भी संचार बहाल कर दिया गया। सूत्रों ने बताया कि मलकानगिरी और कालीमेला से कुल 153 लोगों को निकाला गया है और उन्हें विभिन्न आश्रय गृहों में स्थानांतरित किया गया है।