Chandrababu Naidu On Budget 2024: रिकॉर्ड लगातार सातवीं बार मंगलवार (23 जुलाई) को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने बजट-2024 पेश किया। इस बजट में मोदी सरकार ने बिहार और आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) को बंपर सौगात दी। केंद्र ने बिहार के विकास के लिए 59 हजार करोड़ तो वहीं आंध्र प्रदेश के लिए 15 हजार करोड़ का तोहफा दिया। बजट में आंध्र प्रदेश के लिए खजाना खोलने पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और TDP प्रमुख चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है।

Union Budget 2024: मिडिल क्लास के लिए बड़ा ऐलान, 7.75 लाख तक की इनकम हुई टैक्स फ्री, 15 लाख की आय पर अब 20% से ज्यादा नहीं लगेगा टैक्स

उन्होंने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म X पर लिखा है कि आंध्रप्रदेश के लोगों की ओर से मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने लिखा है कि केंद्र सरकार ने राज्य की ज़रूरत को पहचाना और केंद्रीय बजट में राजधानी, पोलावरम, औद्योगिक नोड्स और आंध्र प्रदेश के पिछड़े इलाकों के विकास पर ध्यान केंद्रित किया। नायडू ने लिखा है कि केंद्र से यह सहायता आंध्र प्रदेश के पुनर्निर्माण में काफ़ी मददगार साबित होगी।

Budget: सोना-चांदी, मोबाइल से लेकर लेदर के सामान हुए सस्ते, जानें क्या-क्या हुआ महंगा

वहीं केंद्रीय मंत्री और टीडीपी के सांसद राम मोहन नायडू ने इस बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आज के बजट से यह साफ हो गया है कि मोदी+नायडू की जोड़ी मतलब फेवीकोल की जोड़ी। उन्होंने कहा कि बजट में पीएम मोदी ने आंध्र प्रदेश की कई उम्मीदों को पूरा किया है। एनडीए के अधिकांश चुनावी वादे 60 दिनों में पूरे हो गए हैं. उन्होंने कहा कि जगन के शासन में आंध्र प्रदेश निष्क्रिय राज्य बन गया था। इस बजट में अमरावती के लिए खास ऐलान हुए हैं. उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर आंध्र के लिए जो ऐलान किए गए हैं उनसे हम खुश हैं।

भारत का एक ऐसा गांव, जहां सावन में पांच दिन कपड़े नहीं पहनतीं महिलाएं, पति-पत्नी एक दूसरे को देखकर हंस भी दिए तो…- Womens Do Not Wear Clothes

बजट में बिहार को 59 हजार करोड़

वित्त मंत्री ने बजट में बिहार को करीब 59 हजार करोड़ रुपये का स्पेशल पैकेज दिया है. इसके तहत राज्य की सड़क-संपर्क परियोजनाओं के लिए 26 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है. इससे पटना-पूर्णिया एक्सप्रेसवे और बक्सर-भागलपुर एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया जाएगा. बोधगया, राजगीर, वैशाली और दरभंगा सड़क संपर्क परियोजनाओं का भी विकास होगा. इसी तरह पावर प्रोजेक्ट्स के लिए 21 हजार 400 करोड़ रुपये दिए गए हैं. वहीं, बिहार में हर साल आने वाली बाढ़ आपदा से निपटने के लिए 11 हजार 500 करोड़ रुपये का बजट रखा गया है।

राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा की कठपुतली हैं शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती!- Avimukteshwaranand Saraswati 

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H