बीडी शर्मा, दमोह। मध्य प्रदेश के दमोह के मिशन अस्पताल में धर्मांतरण के मामले में एक बड़ा अपडेट सामने आया है। पीड़ितों की शिकायत पर हॉस्पिटल संचालक समेत 2 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज किया गया है। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

दरअसल, ईसाई मिशनरी की आधारशिला संस्थान के संचालक डॉ अजय लाल द्वारा संचालित मिशन अस्पताल में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया था। हॉस्पिटल के कर्मचारियों ने धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि टीका, कलावा, सिर चोटी कटवाकर प्रेयर में शामिल होने का दबाव बनाया जाता है।

ये भी पढ़ें: दमोह में नहीं थम रहा धर्मांतरण का खेल, अब मिशन अस्पताल में कर्मचारियों पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का आरोप

वहीं पीड़ितों ने हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों के साथ कोतवाली थाने पहुंचकर इसकी शिकायत की थी। सिटी कोतवाली पुलिस ने अजय लाल के बेटे व मिशन अस्पताल के संचालक अभिजीत लाल और उसके सहयोगी संजू लेम्पर्ड के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। मध्य प्रदेश धर्म स्वतंत्र अधिनियम समेत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

ये भी पढ़ें: रीवा में महिलाओं को जिंदा दफनाने का मामला: सड़कों पर उतरी कांग्रेस, कहा- प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित नहीं, CM से मांगा इस्तीफा

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m