शिवम मिश्रा, रायपुर। प्रदेश में बढ़ती आपराधिक घटनाओं को लेकर कांग्रेस बुधवार को प्रदर्शन करने जा रही है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष दीपक बैज ने प्रदर्शन से एक दिन पहले मीडिया से चर्चा में कहा कि विष्णुदेव साय की सरकार रिमोट कंट्रोल सरकार बन गई है. सात महीनों में ही अलोकप्रिय साबित हो गई है. इस दुशासन की सरकार को उखाड़ फेंकने तक कांग्रेस का प्रदर्शन जारी रहेगा. इसे भी पढ़ें : विधानसभा मानसून सत्र : पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उठाया पीएम आवास का मुद्दा…

प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष दीपक बैज मंगलवार को पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि साय सरकार का बदहाल सात महीना रहा है. विष्णु देव के सुशासन की सरकार कहीं नजर नहीं आ रही है. बलौदाबाजार हिंसा, नक्सली घटनाएं, बलात्कार, सामूहिक बलात्कार, लूट, चाकूबाजी, हत्या जैसी घटनाएं बढ़ गई है. माफिया का राज चल रहा है.

बैज ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश में बढ़ती आपराधिक घटनाओं को लेकर कल ऐतिहासिक जंगी प्रदर्शन करने वाली है. हमारे कार्यकर्ता प्रदेश के कोने-कोने से कल रायपुर पहुंच रहे हैं. इस दुशासन की सरकार को उखाड़ के फेंकते तक कांग्रेस का प्रदर्शन जारी रहेगा. इस दौरान दीपक बैज ने प्रदेश की आपराधिक घटनाओं का बुलेटिन ‘अपराधगढ़’ का विमोचन किया.

केंद्रीय बजट को बताया निराशाजनक

पीसीसी दीपक बैज ने केंद्र के बजट को निराशाजनक बताते हुए कहा कि किसान और खेती की उपेक्षा की गई. उन्होंने कहा कि बिहार और आंध्र प्रदेश के लिए विशेष प्रावधान, लेकिन छत्तीसगढ़ के लिए कुछ नहीं है. बजट देश को निराश करने वाला और आम आदमी पर बोझ डालने वाला है. 4 करोड़ मकान बनाने का वादा था, लेकिन 1 करोड़ मकान के लिए ही प्रावधान किया गया. वित्तमंत्री बजट पेश कर रही थीं, और शेयर मार्केट गिर रहा था. ऑल ओवर देखा जाए तो बजट निराशाजनक रहा है.