CM Bhajanlal on Union Budget 2024: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में आज बजट पेश किया. मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का यह पहला पूर्ण बजट है. जिसमे देश के हर वर्ग को सुविधा देने कुछ खास ऐलान किए गए. इस बीच देश के बजट को लेकर राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा ने इसे विकसित भारत का लोक कल्याणकारी बजट बताया है.

मोदी सरकार 3.0 के पहले पूर्ण बजट को लेकर राजस्थान CM भजनलाल शर्मा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर लिखा की, ‘प्रधानमंत्री जी के कुशल नेतृत्व में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से प्रस्तुत किये गए केंद्रीय बजट को मुख्यमंत्री कार्यालय में सुना. ये बजट ‘विकसित भारत’ की परिकल्पना, अंत्योदय के प्रति दृढ़ संकल्प, और ‘नए भारत’ को वैश्विक विकास का अग्रदूत बनाने का सही ‘रोड मैप’ है.’

बजट में वेतनभोगी वर्ग के लिए टैक्स में राहत

अगर बजट की बड़ी बातें करें तो बजट में वेतनभोगी वर्ग के लिए टैक्स में राहत, बिहार और आंध्र प्रदेश के लिए विशेष पैकेज और किसानों, युवाओं और महिलाओं के लिए कई घोषणाएं शामिल हैं. फिलहाल राजस्थान के लोग इस बजट से बहुत उमीद लगाए थे कि यह बजट उनकी मुश्किलें आसान करेगा और राज्य को विकास की राह पर आगे बढ़ाएगा.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें