रायपुर. 36RC (छत्तीसगढ़ राइडिंग क्लब) की ओर से 4 अगस्त रविवार को “छत्तीसगढ़ राइडर्स मीट” का विराट आयोजन किया गया है. एयरपोर्ट रोड गोल्डन शॉट के पास होने वाले इस इवेंट में करीब 350 से ज्यादा राइडर्स हिस्सा लेंगे. वहीं 1000 से ज्यादा लोग शामिल होंगे. छत्तीसगढ़ प्रदेश में इस प्रकार का आयोजन पहली बार हो रहा है. इस कार्यक्रम के मीडिया पार्टनर NEWS 24 मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ और lalluram.com है.

सभी क्लब एवं पूरे बाइकिंग कम्युनिटी को एक मंच पर लाने यह आयोजन किया जा रहा है. छत्तीसगढ़ राइडर्स मीट में दूसरे राज्यों के राइडर्स भी शामिल होंगे. इसका मुख्य उपदेश रोड सेफ्टी के प्रति सभी को जागरूक करना है. इवेंट का समय सुबह 11 से रात 10 बजे तक रखा गया है. इस कार्यक्रम में यातायात विभाग से विशेषज्ञ यातायात नियमों की जानकारी भी देंगे. रायपुर पुलिस नशे के खिलाफ निजात अभियान चला रही है, जिसके साथ हम जुड़कर हमारा क्लब 36RC नशे के खिलाफ लोगों को जागरूक भी करेगा. साथ ही इवेंट में मनोरंजन के लिए कई कार्यक्रम भी रखे गए हैं.

मनोरंजन के लिए होंगे ये कार्यक्रम

  1. Arm Wrestling
  2. Tyre throw
  3. Quiz Competition
  4. Slow Race

लाइव म्यूजिक शोक और डीजे नाइट का भी आयोजन

कार्यक्रम स्थल पर ऑफ रोडिंग ट्रैक भी बनाए गए हैं, जो राइडर्स को रोमांच देंगे. इसके अलावा एक लाइव म्यूज़िक शो होगा और आखरी में डीजे नाइट रखा गया है. इवेंट में फ़ूड और शॉपिंग के भी स्टॉल लगाए जाएंगे. वन विभाग और पर्यटन विभाग के भी स्टॉल होंगे, जो अपने-अपने विभाग की जानकारी देंगे. बता दें कि यह आयोजन अब हर साल किया जाएगा. इस बार राजधानी रायपुर को कार्यक्रम के लिए चुना गया है. भविष्य में हम ये आयोजन प्रदेश के दूसरे शहरों में करवाएंगे, जिससे देश दुनिया को हमारे प्रदेश की खूबसूरती के बारे में भी जानकारी होगी एवं छत्तीसगढ़ का पूरे भारत में नाम होगा.

कई राज्यों तक का सफर कर चुके हैं संस्था के सदस्य

बता दें कि हमारा क्लब, 36RC (छत्तीसगढ़ राइडिंग क्लब) का 2020 में गठन हुआ था. क्लब में 125 से ज्यादा सदस्य हैं. इस संगठन ने अब तक बहुत सी राइड की है, जो प्रदेश के अलावा दूसरे राज्यों के पर्यटन स्थलों तक भी की गई है. राइड के दौरान लोगों को कई चीजों के लिए जागरूक भी किया गया है . क्लब के अनेक सदस्य देश के सबसे कठिन मोटरेबल रोड जैसे लेह – लद्दाक, नॉर्थ ईस्ट, राजस्थान एवं दक्षिण राज्यों तक का सफर कर चुके हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक