रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से आज छत्तीसगढ़ी राजभाषा मंच के सदस्यों ने मुलाकात की. विधानसभा में हुई मुलाकात के दौरान मंच के सदस्यों ने मुख्यमंत्री साय का नई शिक्षा नीति-2020 को कैबिनेट में मंजूरी देने पर आभार जताया. मंच के संरक्षक नंदकिशोर सुकुल ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि नई शिक्षा नीति-2020 को इसी सत्र से पूर्णरूप से लागू किया जाए.

उन्होंने कहा कि मातृभाषा छत्तीसगढ़ी माध्यम बच्चों को शिक्षा देने की व्यवस्था को इसी साल से क्रियान्वित किया जाए. उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान में छत्तीसगढ़ी भाषा की पढ़ाई एक विषय में दी जा रही है, लेकिन हमारी मांग सभी विषयों की है और नई शिक्षा नीति में भी यही प्रावधान किया गया है.

वहीं मंच की संयोजक लता राठौर ने भी मुख्यमंत्री से यह निवेदन किया कि सरकारी कामकाज राजभाषा छत्तीसगढ़ी में हो, राजगीत सभी कार्यक्रमों में हो, छत्तीसगढ़ी में रोजगार की व्यवस्था हो इस पर भी जोर दिया जाए.

मुख्यमंत्री ने राजभाषा मंच को यह आश्वत किया कि नई शिक्षा नीति मोदी की गारंटी है और यह पूरी तरह से लागू होगी.
मुलाकात के दौरान उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा, भाजपा विधायक सुशांत शुक्ला, राजभाषा मंच के सदस्य निर्मल नायक, सिध्देश्वर पाटनवार, विजय मिश्रा, तानसेन चन्द्रवंशी, कमला सिरमौर, मधु कश्यप, चंद्रकला और डॉ. वैभव बेमेतरिहा मौजूद थे.