सत्या राजपूत, रायपुर। नियमितीकरण और श्रम सम्मान राशि समेत आठ सूत्रीय मांगों को लेकर छत्तीसगढ़ स्टेट वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन कर्मचारी संघ अनिश्चितकालीन हड़ताल कर रहा है।

संघ के अध्यक्ष नंदकिशोर ने बताया नियमितीकरण और श्रम सम्मान राशि सहित आठ मांग को लेकर हम हड़ताल कर रहे हैं और आज 9वां दिन है। उन्होंने बताया कि विभाग में हम 25-30 साल से काम कर रहे हैं पर विभाग तक हमारी मांगों पर ध्यान नहीं दिया। अपनी मांगों को लेकर हाउसिंग कॉर्पोरेशन के कर्मचारियों ने मुंडन भी कराया है। उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारियों से बातचीत विफल रही है और अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी।

अध्यक्ष नंदकिशोर ने अपनी मांगों को लेकर बताया कि छत्तीसगढ़ स्टेट वेयर हाउसिंग कॉरपोरेशन में कार्यरत दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को श्रम सम्मान राशि 4 हजार दी जाए। श्रम अधिनियम 1948 के नियम को छत्तीसगढ़ स्टेट वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन में लागू किया जाए। प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से सुरक्षा गार्ड की भर्ती तत्काल रोक लगाया जाए और विभिन्न शाखो में रखे गए गार्ड को तत्काल कार्य से पृथक किया जाए।

छत्तीसगढ़ स्टेट वेयरहाउसिंग कॉर्पोरेशन में कार्यरतदैनिक वेतन भोगी के संचालक मंडल की 51वीं बैठक में प्रस्ताव पारित होने के बाद भी आज दिनांक तक इस संबंध में कोई निर्णय नहीं किया गया है। कॉर्पोरेशन में वर्षो से कार्यरत दैनिक वेतन (उच्च कुशल, कुशल एवं अकुशल) कर्मचारियों को जिस पद के लिए कार्य लिया जा रहा है उस पद का सृजन कर, उस पद के विरुद्ध नियमितिकरण किया जाए।

निगम में कार्यरत समस्त नियमित कर्मचारियों का ईपीएफ, भविष्यानिधि क्षेत्रीय कार्यालय रायपुर में स्थांतरण किया जाए। निगम में कार्यरत समस्त नियमित कर्मचारियों का पदोन्नति किया जाए। निगम में 15-20 वर्षों से कार्यरत दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी, जो आज दिनांक तक नियमित नहीं हुए हैं, उन्हें नियमित वेतनमान की राशि प्रदान की जाए।