सुधीर दंडोतिया, भोपाल। केंद्र सरकार के बजट को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अनोखा प्रदर्शन किया। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने हाथों में झुनझुना लेकर बजट का विरोध किया। उन्होंने केंद्र सरकार पर एमपी को बजट में झुनझुना देने का आरोप लगाया है। एमपी ने 29 सांसद दिए, बदले में सिर्फ झुनझुना मिला। युवाओं, महिलाओं और किसानों के लिए बजट में कुछ नहीं है। बजट ने मध्य प्रदेश की जनता की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

राजधानी भोपाल में कांग्रेस ने केंद्र सरकार के बजट को लेकर अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने हाथों में झुनझुना लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदेश प्रवक्ता अमित शर्मा ने कहा कि जनता ने 29 सीटें बीजेपी को दी। अगर सीटें कम होती तो बैशाखी की सरकार भी नहीं बन पाती। प्रदेश में किसान लगातार आत्महत्या कर रहा है। 3100 धान का मूल्य मिलेगा। लाड़ली बहनों को 3000 रुपए मिलेगा, लेकिन जब बजट आया तो सिर्फ झुनझुना दिखाई दिया। अमित शर्मा ने बजट पर पुनर्विचार करने की बात कही। उन्होंने केंद्र सरकार से मध्य प्रदेश को एक लाख करोड़ का पैकेज देने की भी मांग की है।

ये भी पढ़ें: Invest Madhya Pradesh: 25 जुलाई को CM मोहन कोयम्‍बटूर में करेंगे रोड शो का शुभारंभ, सरकार के नवाचारों की देंगे जानकारी

आपको बता दें कि आज मंगलवार वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रिकॉर्ड लगातार सातवीं बार बजट-2024 पेश किया। वित्त मंत्री के 1 घंटे 23 मिनट के भाषण में कई घोषणाएं की। इस बार केंद्र सरकार ने 48 लाख 20 हजार करोड़ रुपए से अधिक का बजट पेश किया है। मोदी सरकार ने इस बजट में महिला, युवा, किसान और उद्योग पर फोकस किया है।

ये भी पढ़ें: आयुष्मान योजना में फर्जीवाड़ा: निजी अस्पताल इलाज के नाम पर मरीजों से ऐंठ रहे रुपए, पीड़ित ने कलेक्टर से की शिकायत, पीएम मोदी से भी लगाई न्याय की गुहार

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m