Bihar Assembly Monsoon Session: बिहार विधानसभा मॉनसून सत्र (Bihar Assembly Monsoon Session) का आज तीसरा दिन है। तीसरे दिन बुधवार को सरकार पेपर लीक (Paper Leak) के खिलाफ सदन में एंटी पेपर बिल कानून (Anti Paper Leak Law) पेश करेगी।  बिल को मानसून सत्र के दूसरे दिन ही पेश होना था, लेकिन विपक्ष के हंगामे के कारण सरकार इसे पेश नहीं कर पाई थी।

No… No… No…रेल यात्रियों की वो तीन मांगें, जिन पर बजट में सरकार ने ‘ठेंगा दिखा दिया’!- Railway in Union Budget 2024

नए बिल में पेपर लीक में शामिल दोषियों और संस्थाओं को 3-10 साल की सजा का प्रावधान किया गया है। इसके साथ ही नए बिल में 10 लाख रुपए से लेकर 1 करोड़ जुर्माने का भी प्रावधान है। इसके अलावा, पेपर लीक के मामलों की जांच अब डीएसपी रैंक के अधिकारी करेंगे।

भारत का एक ऐसा गांव, जहां सावन में पांच दिन कपड़े नहीं पहनतीं महिलाएं, पति-पत्नी एक दूसरे को देखकर हंस भी दिए तो…- Womens Do Not Wear Clothes

विधानसभा की कार्यवाही 11 बजे शुरू होगी। वहीं, 12 बजे विधान परिषद की कार्यवाही शुरू होगी। बता दें कि नीतीश सरकार आज विधानसभा में तीन बिल पेश करने की तैयारी में है। इसमें पेपर लीक से जुड़ा भी एक बिल है। नीतीश सरकार आज विधानसभा में तीन बिल पेश करने की तैयारी में है, इसमें पेपर लीक से जुड़ा भी एक बिल है।

Nitish Kumar: बिहार के असली ‘KING’ के सामने सब फेल, नीतीश कुमार हार कर भी कैसे जीतते हैं? क्या है इनके बार-बार ‘बाजीगर…’ बनने का राज?

विधानसभा के मॉनसून सत्र के दूसरे दिन की शुरुआत ही विपक्ष के हंगामे से ही हुई थी। राज्य के स्पेशल स्टेटस राज्य को लेकर महागठबंधन के विधायक नारेबाजी करने लगे। विधानसभा अध्यक्ष नंद किशोर यादव ने शांति बनाए रखने की अपील की तो विधायकों ने वेल में आकर हंगामा करने लगे. शोर शराबे के बीच सदन की कार्यवाही शुरू हो गई।

Union Budget 2024: मिडिल क्लास के लिए बड़ा ऐलान, 7.75 लाख तक की इनकम हुई टैक्स फ्री, 15 लाख की आय पर अब 20% से ज्यादा नहीं लगेगा टैक्स

कौन-कौन से बिल पेश किए जाएंगे?

  • बिहार लोक परीक्षा (अनुचित साधन निवारण) विधेयक, 2024
  • बिहार माल और सेवा कर ( संशोधन) विधेयक, 2024 
  • विहार लिफट एवं एस्केलेटर विधेयक, 2024 

राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा की कठपुतली हैं शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती!- Avimukteshwaranand Saraswati 

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H