BJP leader Encounter in UP: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोंडा (Gonda) जिले में सपा (SP) नेता ओम प्रकाश सिंह हत्याकांड (SP Worker Omprakash Murder Case) के मुख्य आरोपी BJP नेता का गोंडा पुलिस (Gonda Police) ने एनकाउंटर किया है। गोंडा पुलिस और एसओजी टीम ने हत्याकांड में फरार 25 हजार के इनामी भाजपा सभासद (पार्षद) लल्लन सिंह उर्फ (BJP councillor Lallan Singh) उदयभान सिंह को मुठभेड़ के दौरान गोली मार दी। घायल होने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। हत्याकांड के आरोपी को गोंडा जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। आरोपी कब्जे से एक अवैध तमंचा, एक बिना नंबर प्लेट की बाइक और कारतूस बरामद हुआ है।

‘अरे महिला हो कुछ जानती नहीं हो, कहां से आई हो…’, विधायक रेखा देवी को CM नीतीश कुमार ने लगाई फटकार, वीडियो हुआ वायरल – MLA Rekha Devi

दरअसल गोंडा जिले के परसापुर कस्बे के मोहल्ला राजा टोला निवासी सपा कार्यकर्ता ओम प्रकाश सिंह (45) की शुक्रवार को दिनदहाड़े धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी। तक की पत्नी की शिकायत पर भाजपा सभासद उदयभान सिंह उर्फ ​​लल्लन सिंह और उसके तीन बेटों समेत पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था।

Nepal Plane Crash Video: नेपाल में प्लेन क्रैश, सभी 19 लोगों की मौत, टेक ऑफ करते ही आग के गोले में बदला, देखें दिल दहला देने वाला वीडियो

मंगलवार रात मुखबिर की सूचना पर जब परसपुर पुलिस और एसओजी टीम ने परसपुर थाना के चरहुंवा मोड़ के पास मुख्य आरोपी लल्लन सिंह उर्फ उदयभान सिंह की घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ने का प्रयास किया। पुलिस से बचने के लिए लल्लन सिंह ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी गई। जवाबी कार्यवाही में लल्लन सिंह को गोली लग गई फिर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से एक मोटरसाइकिल, एक तमंचा और खाली कारतूस बरामद किया।

NEET-UG Exam: 4 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स का रिजल्ट दोबारा जारी होगा, फिजिक्स के ग्रेस मार्क वापस लिए जाएंगे

परिवार ने अखिलेश यादव से मुलाकात कर CBI जाचं की मांग की थी

गौरतलब है कि मृतक सपा कार्यकर्ता के परिजनों ने स्थानीय पुलिस पर आरोपियों की मदद करने का आरोप लगाते हुए उनकी गिरफ्तारी न होने तक शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया था और शव को सड़क पर रखकर धरना दिया था। इस बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल पीड़ित के घर पहुंचा और पार्टी की ओर से परिवार को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की थी। प्रतिनिधिमंडल ने परिजनों को न्याय दिलाने में हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया था। प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के दौरान पीड़ित की बेटी ने स्थानीय पुलिस की जांच पर सवाल उठाए और घटना की सीबीआई जांच की मांग की थी। परिवार ने राज्य सरकार से आर्थिक मदद और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी मांग की है।

BJP के इस दिग्गज नेता ने वित्त मंत्री सीतारमण को नाचने-गाने वाली कहा, बोले- बजट उसके बस..! – Union Budget 2024

दोनों बेटे पहले ही हो चुके हैं गिरफ्तार

बता दें कि समाजवादी पार्टी (सपा) नेता हत्याकांड में गोंडा पुलिस पहले ही कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी उदयभान सिंह उर्फ लल्लन सिंह के दोनों बेटों को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने मामले में दो आरोपियों चंदन सिंह और रोहित को पहले ही गिरफ्तार किया था। वहीं मुख्य आरोपी उदयभान सिंह फरार चल रहा था।

New Tax Slab: सालाना 10 लाख कमाई पर भी 1 रुपया नहीं लगेगा Income Tax, जानिए न्‍यू टैक्‍स रिजीम से अब कितना बचेगा पैसा? ITR भरने से पहले पढ़ ले ये खबर

घर पर हुई थी बुलडोजर कार्रवाई

इससे पहले सपा कार्यकर्ता ओम प्रकाश सिंह की हत्या के मामले में स्थानीय पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बुलडोजर से आरोपी भाजपा सभासद उदयभान सिंह उर्फ लल्लन सिंह के मकान की बाउंड्री वॉल को ढहा दिया था. इसके साथ ही आरोपी सभासद का ट्रैक्टर और बाइक भी पुलिस थाने खींचकर ले गई थी.  

Union Budget 2024: मिडिल क्लास के लिए बड़ा ऐलान, 7.75 लाख तक की इनकम हुई टैक्स फ्री, 15 लाख की आय पर अब 20% से ज्यादा नहीं लगेगा टैक्स

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H