RO/ARO पेपर लीक मामले में जेल में बंद मास्टरमाइंड राजीव नयन मिश्रा को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। सिविल लाइंस थाने में दर्ज मामले में हाईकोर्ट ने यह जमानत दी है। राजीव नयन मिश्रा सिपाही भर्ती पेपर लीक का भी मास्टरमाइंड रहा है और इसके अलावा मेरठ, नोएडा, और कौशांबी में दर्ज मामलों में भी पहले ही उन्हें जमानत मिल चुकी थी। जस्टिस संजय कुमार पचौरी की सिंगल बेंच ने यह जमानत दी है।

पेपर लीक करने वाले गिरोह के 23 सदस्यों के खिलाफ यूपी के कौशांबी जिले के मंझनपुर पुलिस स्टेशन में गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। समीक्षा अधिकारी (आरओ) और सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) की भर्ती परीक्षा इसी साल 11 फरवरी को यूपी के कई शहरों में आयोजित की गई थी। मास्टरमाइंड राजीव नयन मिश्र और गिरोह के अन्य सदस्यों ने परीक्षा से पहले ही पेपर लीक कर उसे लाखों रुपए में बेचा था।

पेपर लीक का मामला

इस साल 11 फरवरी को यूपी पब्लिक सर्विस कमीशन ने कई शहरों में RO/ARO की भर्ती परीक्षा आयोजित कराई थी। परीक्षा में पेपर लीक और गड़बड़ी का मामला सामने आने के बाद सरकार ने परीक्षा को रद्द कर दिया था। एसटीएफ मेरठ की यूनिट ने मास्टरमाइंड राजीव नयन मिश्रा को गिरफ्तार किया था, जो प्रयागराज के मेजा के ग्राम अमोरा का निवासी है। जस्टिस संजय कुमार पचौरी की सिंगल बेंच ने राजीव नयन मिश्र की जमानत मंजूर की है।

मामले में अबतक 19 लोगों की हो चुकी है गिरफ्तार

राजीव नयन मिश्रा और उसके गिरोह के अन्य सदस्यों ने परीक्षा से पहले ही पेपर लीक कर उसे लाखों रुपए में बेचा था। पेपर लीक के मामले में अब तक 19 सदस्यों की गिरफ्तारी हो चुकी है और वे सभी यूपी की अलग-अलग जेलों में बंद हैं।

लखनऊ वालों ने दिल्ली को किया नाराज, बजट पर अखिलेश का पहला रिएक्शन, जानिए क्या बोले?

पेपर लीक और गड़बड़ी की खबरें सामने आने के बाद प्रदेश के कई शहरों में हफ्तों तक उग्र आंदोलन हुआ। करीब 20 दिनों के बाद सरकार ने परीक्षा को रद्द कर दिया और इसे दोबारा कराए जाने का आदेश दिया।

राजीव नयन मिश्रा के खिलाफ अब तक कई एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं और गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किए जाने के बाद उनकी मुश्किलें और बढ़ गई हैं। पेपर लीक के मामलों में अब तक 19 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं और सभी आरोपी विभिन्न जेलों में बंद हैं।

Follow the LALLURAM.COM channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m