निशांत राजपूत, सिवनी। आप सभी ने 3 इडियट्स फिल्म देखी होगी। इसमें एक सीन था जिसमें आमिर खान ने करीना कपूर से ऑनलाइन मदद लेकर उसकी डिलीवरी कराई थी। फिल्मी दुनिया में यह सब बेहद आसान होता है। लेकिन असल जिंदगी में अगर आपको ऐसा कुछ देखने मिले तो आप जरूर चौंक जाएंगे। ऐसी एक घटना हुई है मध्य प्रदेश के सिवनी जिले के छोटे से गांव में, जहां एक गर्भवती महिला की फोन के जरिए डिलीवरी कराई गई। इसकी चर्चा अब पूरे प्रदेश में है। 

‘कल्कि 2898 AD’ फिल्म के निर्माता को आचार्य प्रमोद कृष्णम ने भेजा नोटिस, SC का खटखटाया दरवाजा, कहा -हिंदू धर्म को बदनाम करने की साजिश

दरअसल फिल्म 3 इडियट्स की तरह सिवनी के गांव में प्रसूता का प्रसव कराया गया। जोरावाड़ी गांव की महिला रवीना उइके को भारी बारिश के बीच अचानक प्रसव पीड़ा शुरु हो गई। लेकिन गांव के नजदीकी नाले में बाढ़ आने के कारण प्रसूता जिला अस्पताल पहुंचने में असमर्थ थी। बाढ़ की वजह से चिकित्सक भी वहां नहीं पहुंच सकते थे। 

इसके बाद जिला अस्पताल की महिला डॉक्टर मनीषा सिरसाम ने गांव की प्रशिक्षित दाई रेशना वंशकार को फोन पर निर्देश देकर महिला का उसके घर पर ही सुरक्षित प्रसव कराया। डिलीवरी सफल भी हो गई और महिला ने इस दौरान दो जुड़वा बच्चो को जन्म भी दिया। जच्चा-बच्चा दोनो सुरक्षित हैं। वहीं प्रसव के बाद नाले की बाढ़ उतरने के बाद मां और बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m