रायपुर. सावन का महीना लगते ही छत्तीसगढ़ में लगातार बारिश हो रही. बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया के प्रभाव से बारिश हो रही. मौसम विभाग में अगले दो दिनों के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इस दौरान कुछ जिलों में हल्की तो कहीं भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना है.

अब तक बीजापुर में सर्वाधिक 1065.3 मिमी, वहीं सूरजपुर में सबसे कम 263.2 मिमी बारिश हुई है. बालोद में 624.4 मिमी और सुकमा में 771.6 मिमी सामान्य से अत्यधिक वर्षा हुई है. बलरामपुर, सूरजपुर, सरगुजा, जशपुर, बेमेतरा, कोरिया, दुर्ग, जाँजगीर, कोरबा, महासमुंद, मनेंद्रगढ़-भरतपुर, रायगढ़, रायपुर, सक्ती, सारंगगढ़, बिलाईगढ़ में अब भी बारिश कम हुई है.

इस जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने कई जिलों में 24 और 48 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया है. कोरिया, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, सूरजपुर, बलरामपुर, गौरेला-पेंड्रा मरवाही, कोरबा, रायपुर, बलौदाबाजार, महासमुंद, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, बस्तर, दंतेवाड़ा, व नारायणपुर जिलों में एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. वहीं बिलासपुर, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, राजनांदगाँव, मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी, मुंगेली, कांकेर व बीजापुर जिलों में एक दो स्थानों पर अतिभारी वर्षा होने की संभावना है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक