चंकी बाजपेयी, इंदौर। उत्तर प्रदेश से मध्य प्रदेश के इंदौर में सिलाई सीखने आए नाबालिग बच्चे की मौत के मामले में आज पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। 2023 में खाना मांगने के दौरान आरोपियों ने नाबालिक को इतना मारा की उसे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था। इसके बाद परिजनों ने यूपी में शिकायत दर्ज की थी।

MP में आदिवासियों पर जुल्म: बस्ती पर चला दिया बुलडोजर, बारिश में हुए बेघर, मारे गए मवेशी, घर में रखा अनाज नष्ट

दरअसल, उत्तर प्रदेश के ग्राम अशरफ पुर फैजगंज जिला अमरोहा के रहने वाले 12 वर्षीय नाबालिक बच्चा अपने भाई के साथ मध्य प्रदेश सिलाई सीखने के लिए रेडीमेड कांप्लेक्स में आया था। इसी दौरान 19 अगस्त 2023 को ठेकेदार और अन्य लोगों द्वारा उसे खाना लाने के लिए बोला गया। जिस पर बच्चे ने मना कर दिया। जिससे गुस्साए आरोपियों ने नाबालिग के साथ मारपीट की और फिर नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। जहां पर उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था।

जानकारी के अनुसार, जब मृतक बच्चे के परिजन उत्तर प्रदेश उसका शव ले जा रहे थे तब उन्हें पता चला की बच्चे के शरीर पर चोट के निशान हैं। जिसके बाद नजदीकी पुलिस थाने पर संपर्क किया गया और नाबालिग बच्चे का पोस्टमार्टम कराया गया। इसकी जानकारी हीरानगर पुलिस को भी दी गई थी। पोस्टमार्टम के बाद में शव विसरा करियर के माध्यम से हीरानगर पुलिस ने इंदौर बुलवाया और फिर उसकी जांच पड़ताल की गई।

Customer Satisfaction Survey Report 2024: खजुराहो एयरपोर्ट को देश में 10वां और MP में पहला स्थान, जानिए किस नंबर पर ग्वालियर, जबलपुर, भोपाल

उसमें आए सबूत के आधार पर पुलिस ने जांच आगे बढ़ते हुए मृतक बच्चे के परिजनों के कथनों के आधार पर पांच लोगों के खिलाफ हत्या सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। जिसके बाद अब पूरे मामले में जांच पड़ताल की जा रही है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m