लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। इस बीच समाजवादी पार्टी के नेता ने एक बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बीजेपी छोड़ने का फैसला कर लिया है। सपा नेता के इस दावे के बाद से प्रदेश की सियासी हलचल तेज हो गई है।

सोमवार को यूपी सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से मुलाकात की। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया जमकर वायरल हो रही है। इस तस्वीर के वायरल होने के बाद से कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। वहीं इसे लेकर समाजवादी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसा है। सपा नेता आईपी सिंह ने कहा कि केशव प्रसाद मौर्य अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से टक्कर लेने के लिए तैयार हो गए हैं। केशव प्रसाद मौर्य का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि देखते हैं कि वो भाजपा छोड़ते या सीएम योगी हटाए जाते हैं।

ये भी पढ़ें: UP में कौन गिराना चाहता है योगी सरकार? अखिलेश यादव ने कर दिया बड़ा दावा! बिना नाम लिए किया इशारा

एक्स पर पोस्ट कर कही ये बात

आईपी सिंह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट कर लिखा- ‘श्री केशव प्रसाद मौर्य ने बीजेपी छोड़ने का फैसला अंत में कर ही लिया है इसलिए आखिरी दौर में मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ से दो दो हाथ करने के लिए उतर चुके हैं. देखना सबसे अहम होगा कि विधानसभा सत्र के बाद भाजपा छोड़ते हैं या योगी आदित्यनाथ जी हटाये जाते हैं. स्वागत है केशव जी.’

ये भी पढ़ें: अयोध्या में विकास की नई लहर, 110 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की जल्द हो सकती है घोषणा

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में यूपी में भाजपा को बड़ा झटका लगा था। BJP को 33 सीटें मिली थीं, जबकि इंडिया गठबंधन सपा को 37 और कांग्रेस को 6 सीटें मिली थीं। इस हार के बाद से भाजपा में मनमुटाव की स्थिति बनने लगी थी। मामला तब सामने आया जब CM योगी की बैठक में केशव प्रसाद मौर्य नहीं पहुंचे। इसके बाद चुनाव समिति की बैठक में केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि संगठन हमेशा सरकार से बड़ा रहता है। उनके इस बयान के बाद से चर्चाओं का बाजार गर्म है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m