Today’s Top News: संसद में 23 जुलाई को 2024-25 का केंद्रीय बजट पेश किया गया. इसी संदर्भ में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रेसवार्ता कर रेलवे की विभिन्न परियोजनाओं और नई योजनाओं के लिए बजट प्रावधान की जानकारी दी. केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि यूपीए सरकार के समय बिलासपुर SECR को लगभग 311 करोड़ रुपये का बजट मिलता था. एनडीए मोदी सरकार में यह बजट 22 गुना बढ़कर 6922 करोड़ रुपये हो गया है. यह राशि 37,000 प्रोजेक्ट्स पर खर्च की जाएगी, जिससे बिलासपुर SECR रेलवे का समुचित विकास सुनिश्चित होगा.

रायपुर। विधानसभा घेराव के लिए बारिश के बीच सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस नेता-कार्यकर्ता मंडी गेट सभा स्थल पहुंचे. मंच पर पीसीसी चीफ दीपक बैज, पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, पूर्व मंत्री अमरजीत भगत समेत कई पूर्व विधायक व पूर्व मंत्री मंच पर मौजूद थे.

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के नालंदा परिसर की तर्ज पर प्रदेश के 13 नगरीय निकायों में लाइब्रेरी निर्माण के प्रस्ताव को वित्त विभाग से हरी झंडी मिल गई है. लाइब्रेरी को “नॉलेज बेस्ड सोसायटी” यानी “ज्ञान आधारित समाज” के प्रतीक के रूप में प्रदेश के अलग-अलग स्थानों में स्थापित किया जाएगा.

धमतरी. जिले में लगातार तीन दिनों से हो रही भारी बारिश से अब सूखे बांधों में पानी की आवक अच्छी खासी होने लगी है. धमतरी के सबसे बड़े गंगरेल बांध में हर घंटे 3 सेंटीमीटर जलस्तर में इजाफा हो रहा है. अब तक गंगरेल बांध में 40 प्रतिशत से ज्यादा पानी भर चुका है.

जशपुर. छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में महादेव सट्टा एप से जुड़े गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है. पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सट्‌टा एप के 03 करोड़ 24 लाख 77 हजार रुपए को फ्रीज कराया जा रहा है. आरोपियों से नगदी रकम 2 लाख तीस हजार रुपए, विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड, पासबुक, चेकबुक, बैंक का सील, सिमकार्ड एवं पासपोर्ट आदि जब्त किया गया है.

दिनभर की प्रमुख खबरें पढ़ने नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें –

मोदी सरकार 3.0 में बढ़ा SECR बिलासपुर का बजट: केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने की 6922 करोड़ के आवंटन की घोषणा

बारिश के बीच विधानसभा घेराव के लिए जुटे कांग्रेसी, सचिन पायलट का आरोप, ‘दिल्ली से चल रही सरकार’

साय सरकार की युवाओं को बड़ी सौगात, नालंदा परिसर की तर्ज पर 13 नगरीय निकायों में लाइब्रेरी को मंजूरी

CG के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना : मौसम विभाग ने जारी किया येलो और ऑरेज अलर्ट, जानिए आपके क्षेत्र में कैसा रहेगा मौसम…

महादेव सट्टा एप से जुड़े गिरोह का भंडाफोड़ : बाप-बेटे समेत चार आरोपी गिरफ्तार, कई खातों में करोड़ों का लेन-देन, सवा तीन करोड़ रुपए फ्रीज

फर्जी जाति प्रमाण पत्र के जरिए नौकरी का जिन्न फिर सदन में निकला, अजय चंद्राकर ने शिकायतों पर हुई कार्रवाई पर मंत्री को घेरा, जानिए पूरा मामला…

नेता-प्रतिपक्ष ने सदन में दिखाया पीडीएस दुकानों से बांटा जा रहा घटिया चना, खाद्य मंत्री बघेल ने कहा- होगी जांच…

छत्तीसगढ़ : सुरक्षाबलों ने एक कुख्यात नक्सली को किया गिरफ्तार, 3 इनामी महिला नक्सलियों ने किया सरेंडर

Chhattisgarh : पीरियड्स के दौरान छात्राओं को मिलेगी छुट्‌टी, इस यूनिवर्सिटी ने लिया फैसला

CG में आंगनबाड़ी से लापता मासूम की नाले में मिली लाश, लापरवाही बरतने वाली आंबा सहायिका और कार्यकर्ता निलंबित

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H