शब्बीर अहमद, भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव मध्य प्रदेश में निवेश और रोजगार को बढ़ावा देने के लिए सतत् प्रयास कर रहे हैं। 25 जुलाई आज गुरुवार को मुख्यमंत्री कोयंबटूर में “इंटरेक्टिव सेशन ऑन इन्वेस्टमेंट अर्पोच्यूनिटिज इन मध्यप्रदेश” का शुभारंभ करेंगे। इस कार्यक्रम का मकसद निवेशकों को मध्यप्रदेश में निवेश के अवसरों से अवगत कराना और राज्य की प्रगति में भागीदारी के लिए प्रेरित करना है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव निवेशकों के साथ वन-टू-वन चर्चा भी करेंगे और राज्य की “एक-जिला-एक-उत्पाद” (ओडीओपी) योजना पर चर्चा करेंगे। सीएम डॉ मोहन यादव एमपी की एक जिला एक उत्पाद की उद्योगपतियों को जानकारी देंगे। इसके साथ ही 2025 में होने वाली इन्वेस्टर समिट के लिए आमंत्रित भी करेंगे। 

आत्मनिर्भर पंचायत समृद्ध मध्य प्रदेश संगोष्ठी का समापन आज

आत्मनिर्भर पंचायत समृद्ध मध्य प्रदेश संगोष्ठी का समापन आज हो जाएगा।  3 दिवसीय चला पंचायत को आत्मनिर्भर एवं समृद्ध बनाने पर मंथन किया गया। मुख्यमंत्री,पंचायत एवं ग्रामीण मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल समेत कई बुद्धिजीवी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान जिला और जनपद पंचायतों के अध्यक्ष और सरपंच को बुलाया गया था। यह कार्यक्रम 23 जुलाई से शुरू हुआ था। जिसमें प्रदेश के जिला पंचायत अध्यक्ष और जनपद उपाध्यक्ष समेत 52 जिले से वरिष्ठ अधिकारियों को बुलाया गया है। वहीं आज इसका समापन होगा। 

 जल निगम की बैठक में एक्शन में नजर आए मुख्यमंत्री 

जल निगम की बैठक में सीएम डॉ मोहन यादव ने अफसरों को निर्देश देते हुए कहा कि डैमेज पाइप लाइन को नहीं सुधारने वाले ठेकेदारों पर कार्रवाई करें। साथ ही लापरवाह ठेकेदारों से जुर्माना भी वसूला जाए. ग्रामीण क्षेत्र में हर घर में नल से स्वच्छ जल उपलब्ध कराए जाने के निर्देश भी सीएम मोहन ने दिए है। इस काम में आने वाली बाधाओं का तत्काल निराकरण किया जाए। मंत्रालय में मप्र जल निगम की संचालक मंडल की 24वीं बैठक हुई। बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री  सम्पतिया उइके, मुख्य सचिव  वीरा राणा, अपर मुख्य सचिव राजेश राजौरा, मलय श्रीवास्तव, मोहम्मद सुलेमान उपस्थित थे। 

MP MORNING

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m