IND vs SL T20I: 27 जुलाई से भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होने वाला है. टीम इंडिया नए हेड कोच गौतम गंभीर और नए कप्तान सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में श्रीलंका पहुंच चुकी है. इस सीरीज के लिए टीम की कप्तानी के लिए हार्दिक पांड्या का नाम सबसे आगे था, लेकिन आखिर में बाजी सूर्यकुमार यादव मार ले गए. चयनकर्ताओं का ये फैसला चौंकाने वाला रहा. बताया गया है कि गौतम गंभीर ने पांड्या के ऊपर सूर्या को तरजीह दी है. कहा ये भी गया कि हार्दिक फिटनेस के मोर्चे पर पिछड़ गए. इस वजह से सूर्या को कमान मिल गई. अब इस मामले में श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर रसेल आर्नल्ड ने बड़ा बयान देकर खलबली मचा दी है.

श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर रसेल आर्नल्ड ने बताया कि आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के कप्तान के तौर पर हार्दिक का जो बर्ताव सामने आया शायद उस वजह से बीसीसीआई ने उन्हें कप्तानी के लिए नहीं चुना. रसेल आर्नल्ड टी20 सीरीज के दौरान कमेंट्री करते दिखेंगे. इससे पहले उन्होंने स्पोर्ट्स तक से खास बातचीत के दौरान यह बयान दिया है.

सूर्या-हार्दिक दोनों अच्छे प्लयेर, लेकिन…

रसेल आर्नल्ड ने ने कहा कि ‘दोनों शानदार खिलाड़ी हैं. दोनों टीम में अलग-अलग भूमिकाएं निभाते हैं. सूर्यकुमार यादव संभव है कि अभी के सबसे अच्छे टी20 बल्लेबाजों में से एक हैं. जिस तरह से वह खेलते हैं शायद और कोई वैसा नहीं है. हार्दिक पांड्या ने भी ऐसा करके दिखाया है, लेकिन मुझे लगता है कि जिस तरह से आईपीएल गया और हार्दिक अपने आसपास के सभी लोगों का सम्मान हासिल नहीं कर सके उससे शायद बीसीसीआई को अलग दिशा में देखने को मजबूर होना पड़ा.

सूर्या के पास शानदार मौका

टीम सिलेक्शन को लेकर रसेल आर्नल्ड ने बताया कि ‘सभी लोगों से मिलना-जुलना होता है और सभी को खुश व शांत रखना होता है, जिससे कि आप एक दिशा में आगे बढ़ सकें. मैं यह नहीं कह रहा कि यह काम हार्दिक नहीं कर सकते थे, लेकिन इस समय सूर्यकुमार के पास यह दिखाने का शानदार मौका है कि वह क्या कर सकते हैं. इससे वह खुद को साबित कर सकते हैं.’

हार्दिक पांड्या का खराब रहा आईपीएल 2024

दरअसल, आईपीएल 2024 से ठीक हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस छोड़कर मुंबई में चले गए थे. रोहित शर्मा की जगह उन्हें कप्तानी दी गई थी. कप्तान के तौर पर वे पूरी तरह फ्लॉप रहे थे. 5 बार की चैंपियन मुंबई प्लेऑफ में नहीं जा सकी और अंक तालिका में सबसे नीचे रही. टीम 14 में से केवल चार मैच जीते. पूरे सीजन के दौरान मुंबई के ड्रेसिंग रूम से मनमुटाव और खिलाड़ियों में तालमेल की कमी की कई खबरें सामने आती रहीं.