दिल्ली के सभी 7 नवनिर्वाचित लोकसभा सांसदों ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और कई मुद्दों पर चर्चा की. आम चुनाव जीतने के बाद PM मोदी के साथ BJP सांसदों की यह पहली औपचारिक बैठक थी. बैठक के बाद BJP सांसद ने कहा कि यह एक इंट्रोडक्शन बैठक थी, जो लगभग 20 मिनट चली.

सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हमें अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से नियमित मिल कर उनकी शिकायतों को दूर करने और उन्हें प्राथमिकता के आधार पर मदद करने का प्रयास करने कहा. दिल्ली में विधानसभा चुनाव अगले साल की शुरुआत में होने हैं, इसलिए यह बैठक महत्वपूर्ण है.

बैठक में सभी 7 BJP सांसद मनोज तिवारी, रामवीर सिंह बिधूड़ी, हर्ष मल्होत्रा, कमलजीत सेहरावत, बांसुरी स्वराज, योगेंद्र चंदोलिया और प्रवीण खंडेलवाल मौजूद थे. 25 मई को हुए चुनावों में BJP ने लगातार तीसरी बार दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी.

जनवरी-फरवरी 2025 में होगा चुनाव

दिल्ली विधानसभा की कुल 70 सीटों पर चुनाव अगले साल होना है. ऐसे में BJP अपनी पकड़ बनाने के लिए अभी से रणनीति तय करने में जुट गई है. कांग्रेस ने भी इस बार विधानसभा चुनाव की तैयारी में अभी से जुट गई है. कांग्रेस ने अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की है.

दिल्ली में अनुसूचित जाति के मतदाताओं की 12 आरक्षित सीट है. इन 12 सीटों में कुल 30 विधानसभा क्षेत्र हैं और भाजपा इन क्षेत्रों में पहुंच बढ़ाने के लिए बहुत जल्द काम शुरू कर देगी. इन क्षेत्र में रहने वाले लोगों के घर जाकर उनसे संपर्क बनाया जाएगा, जिसके लिए कई कार्यकर्ता नियुक्त किए गए हैं.