Himachal Pradesh Cloudburst: मॉनसून (Monsoon) में आसमान से बरस रही बारिश (Rain) ने देश को बेहाल कर दिया है। पहाड़ी क्षेत्रों से लेकर मैदानी इलाकों तक के लोग झाझम बारिश से अब त्राहिमाम कर रहे हैं। हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बीती रात जोरदार बारिश हुई। कई जगह पर भूस्खलन और बादल फटने (Cloud Burst) की घटनाएं हुई। बादल फटने से सोलंग वैली (Solang Valley) के पास पागल नाले में बाढ़ आ गई। इससे मनाली-अटल टनल (Atal Tunnel) का सम्पर्क टूट गया है।

Kangana Ranaut: कंगना रनौत की संसद सदस्यता होगी रद्द! हाई कोर्ट ने जारी किया नोटिस

मनाली-लेह नेशनल हाईवे- 003 पर भी बीती रात पलचान के नजदीक बादल फटा। बादल फटने की वजह से बड़े-बड़े पत्थर सड़कों पर आ गए हैं। यहां सड़क भी क्षतिग्रस्त हो गई है।

बांग्लादेश सरकार ने ममता बनर्जी को सुनाई खरी-खोटी, ‘बांग्लादेशियों को शरण’ वाले बयान पर कहा- इसका आतंकी उठा सकते हैं गलत फायदा -Mamata Banerjee

हिमाचल प्रदेश पुलिस की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक यह सड़क धुंधी से पलचान तक सभी तरह की गाड़ियों के लिए बंद हो गई है। इसके चलते सभी गाड़ियों को अटल टनल से वाया रोहतांग होकर मनाली भेजा जा रहा है। पुलिस ने लोगों से वैकल्पिक मार्ग इस्तेमाल करने के लिए कहा है। बीते साल भी हिमाचल प्रदेश में बारिश की वजह से आई आपदा ने मंडी, कुल्लू, मनाली और शिमला में भारी तबाही मचाई थी।

BJP और PM मोदी को धर्म संकट में फंसाएंगे अजित पवार! इतनी सीटों की रख दी डिमांड, अब क्या करेंगे एकनाथ शिंदे? – Maharashtra Assembly Election 2024

मुंबई की सड़कों पर तैर रही गाड़ियां, कॉलोनियों में पानी भरने से जनजीवन ठप

मॉनसून की बारिश में मुंबई (mumbai rain) बेहाल है। बृहन्मुंबई नगर निगम के अनुसार, आज महाराष्ट्र के कई शहरों और उपनगरों में मध्यम से भारी बारिश और कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश की संभावना है। मूसलाधार बारिश और तेज हवाओं के बीच मुंबई और पुणे में हाईटाइड का भी अलर्ट है।

PM Modi के साथ होगा ‘खेला’?: 15 सांसदों वाली पार्टी INDIA Alliance में होगी शामिल! साथ आते ही इस सदन में पलट जाएगा गेम

लोनावला में कुछ घंटों हुई रिकॉर्ड बारिश ने शहर में सैलाब ला दिया, उसके बाद वहां 30 सैलानी फंस गए। इन पर्यटकों को बचाने के लिए बाकायदा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। ऐसे ही कई शहरों में सैलाब का कब्जा दिख रहा है। इसके अलावा आम जनजीवन भी बुरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी बारिश के बीच पालघर जिले के सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं।भारी बारिश के कारण पुणे ग्रामीण के अधरवाड़ी गांव में चट्टानें खिसकने से एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है और एक अन्य शख्य घायल है।

Union Budget 2024: मिडिल क्लास के लिए बड़ा ऐलान, 7.75 लाख तक की इनकम हुई टैक्स फ्री, 15 लाख की आय पर अब 20% से ज्यादा नहीं लगेगा टैक्स

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H