मनीष जायसवाल, बुरहानपुर। मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में किसानों के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। अपनी मां के मायके में बेटे ने भांजा बनकर पहले किसान का विश्वास जीता, फिर अनाज खरीद कर 3 करोड़ की धोखाधड़ी कर फरार हो गया। किसानों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

जिले के महाराष्ट्र सीमावर्ती गांव फोपनार में दो दर्जन से अधिक किसानों के साथ मलकापुर के अनाज व्यापारी के प्रतिनिधी ने करीब 3 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की है। दरअसल, गांव का भांजा जीतेंद्र महाराष्ट्र के मलकापुर की अनाज व्यापारी फर्म का प्रतिनिधी बनकर किसानों से मक्का खरीदा। जिसके बदले उसने किसानों को मक्का के अच्छे दाम भी दिए।

MP में मेडिकल टीचर्स का विरोध: मेडिकल कॉलेज के शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर किया विरोध प्रदर्शन, आदेश वापस लेने की मांग

लालच में आकर गांव के दूसरे किसानों ने भी स्थानीय मंडी में मक्का बेचने के बजाए जीतेंद्र को ही मक्का बेचना शुरू कर दिया। जीतेद्र ने 30 किसानों से मक्का खरीदा और उन्हें चेक भी दिया। वहीं कुछ अनजान लोगों को मंडी समिति का कर्मचारी बताकर किसानों को विश्वास में लिया। किसान उसके झांसे में भी आ गए। अब किसानों का लाखों रुपए अटक गए हैं। क्योंकि चेक फर्जी निकला। पीड़ित किसानों ने पूरे मामले की एसपी को शिकायत की है। एसपी ने मामले की जांच कर जल्द से जल्द आरोपी का पता लगाकर किसानों की राशी दिलवाने के लिए प्रयास करने का आश्वासन दिया है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m