मध्य प्रदेश के कई जिलों में इन दिनों मूसलाधार बारिश हो रही है। इससे जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। नदी नालों में उफान की वजह से ग्रामीण क्षेत्रों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है। वहीं इधर जबलपुर के कटनी सीमा पर बसे गांवों में जल-तांडव देखने को मिला। यहां ग्रामीणों के खेतों और घरों में बरसात का पानी घुस गया है। दो सैड़का से ज्यादा परिवार बाढ़ में फंस गए है। वहीं मुरैना में लापरवाही का नजारा सामने आया है। जहां पानी के तेज बहाव होने के बाद भी लोग रपटे को जान जोखिम में डालकर पार करते नजर आए।  

जबलपुर में बाढ़ में फंसे दो सैकड़ा से ज्यादा परिवार

कुमार इंदर, जबलपुर।  जबलपुर के कटनी सीमा पर बसे गांवों में जल-तांडव देखने को मिला। यहां ग्रामीणों के खेतों और घरों में बारिश का पानी घुस गया। वहीं बाढ़ में दो सैड़का से ज्यादा परिवार फंस गए। हरदी, कुम्ही, सतधारा सहित आसपास के कई गांव इससे प्रभावित हुए है। बुधवार देर रात तक परिवारों को सुरक्षित निकालने का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहा।जिला प्रशासन और एनडीआरएफ की टीमों ने प्रभावित परिवारों का रेस्क्यू किया। 

इस दौरान करीब एक सैकड़ा परिवारों को राहत शिवरों में पहुंचाया गया। पुलिस, जिला प्रशासन, राजस्व और एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें मौके पर मौजूद रहे। कटनी के हेमकुंड नदी के ओवरफ्लो होने के चलते बाढ़ के हालात बने है। 

मुरैना में जान जोखिम में डालकर रपटे को पार करते दिखे लोग  

मुरैना। इधर मुरैना में तेज बारिश से क्वारी नदी उफान पर है। वहीं तेज बहाव के साथ रपटे पर दो फीट पानी बहने के दौरान लोगों की लापरवाही का वीडियो वायरल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा सकता है कि ट्रैक्टर और बाइक से लोग बेधड़क रपटे को पार करते नजर आए। एक लापरवाही से उनकी जान पर भी बन आ सकती थी। घटना जिले के बागचीनी गांव के पास की बताई जा रही है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m