बलिया. यूपी के बलिया जिले में यूपी-बिहार की सीमा पर बहुत दिनों से शराब और मवेशी की तस्करी चल रही थी. पुलसकर्मी पैसे लेकर शराब, मवेशी और रेत लदे वाहनों को पार करवा रहे थे. इस पर वाराणसी जोन के एडीजी पीयूष मोर्डिया ने बड़ी कार्रवाई की है. तीन पुलिसकर्मियों समेत 20 लोगों को हिरासत में लिया गया है.

बलिया जिले के नरही थाना क्षेत्र के उत्तर प्रदेश-बिहार बॉर्डर पर गंगा नदी के पुल के पार बने भरौली पिकेट पर एडीजी वाराणसी पीयूष मोरडिया के नेतृत्व में एसटीएफ की टीम ने छापा मारा है. बॉर्डर पर बालू लदे ट्रकों के साथ ही शराब और मवेशी लदे वाहनों से अवैध वसूली की शिकायत पर रात 12 के बाद से ही करवाई की गई. टीम ने पिकेट से तीन पुलिसकर्मियों के साथ ही 17 प्राइवेट कर्मियों को हिरासत में ले लिया है. 

इसे भी पढ़ें – युवती से तीन युवकों ने किया गैंगरेप, अश्लील Video बनाकर किया वायरल

मौके से 37500 नगद बरामद

बता दें कि थाना क्षेत्र में बड़े पैमाने पर शराब, पशु तस्करी से लेकर लाल बालू के तस्करी की शिकायत आ रही थी. मामले की जानकारी मिलने के बाद एक्शन हुआ है. मौके से 37500 नगद, कई बाइक, रजिस्टर और मोबाइल भी बरामद किए गए. सभी लोगों को पास स्थित मंदिर पर पकड़कर रखा गया. पूरी रात पूछताछ की कार्रवाई चलती रही.

इसे भी पढ़ें – योगी नहीं ये शख्स हो सकते हैं अगले सीएम, अखिलेश के इस दावे ने यूपी की सियासत में मचाया भूचाल!

पुलिसकर्मियों के बैरकों की भी तलाशी शुरू

गुरुवार सुबह बलिया से बंदियों को ले जाने वाले वाहन को बुलाकर वहां से पकड़े गए लोगों को नरही थाने पर लाया गया. नरही थाने पर भी टीम की कार्रवाई जारी रही. यहां थाना प्रभारी के कमरे को सील कर दिया गया. मौके से थाना प्रभारी पन्नेलाल नदारद दिखे. इसके बाद पुलिसकर्मियों के बैरकों की भी तलाशी शुरू कर दी गई.

इसे भी पढ़ें – UP Police Constable Re-exam Date: पुलिस भर्ती को लेकर नई तारीखों का ऐलान, 60244 पदों पर होंगी भर्ती

अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना

इस मामले को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि उत्तर प्रदेश में हो रहा नया खेल: पहले होता था ‘चोर-पुलिस’ और भाजपा राज में हो रहा है ‘पुलिस-पुलिस’! ये है अपराध के ख़िलाफ़ ‘ज़ीरो टॉलरेंस’ का भंडाफोड़.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक