धमेंद्र यादव, निवाड़ी (ओरछा)। मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में 3 मासूमों के सामने मां नदी में डूब गई, जिससे उसकी मौत हो गई। बच्चे, जेठ और सास मदद के लिए चिल्लाते रहे, लेकिन महिला की जान नहीं बची। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस, एसडीआरएफ और होमगार्ड के जवान मौके पर पहुंचे। कड़ी मशक्कत के बाद जवानों ने नदी से मृतिका के शव को बाहर निकाला। फिलहाल, पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, यह घटना बेतवा नदी के कंचना घाट की है। बताया जा रहा है कि श्रीरामराजा सरकार के दर्शन करने अपनी सास, जेठ और तीन बच्चों के साथ गंगा उर्फ कविता निवासी झांसी (UP) शाम 4 बजे ओरछा पहुंची थी। मंदिर रात्रि 8 बजे खुलना था, इसलिये सभी ने बेतवा नदी घूमने का प्लान बनाया। सभी नदी के कंचना घाट पर पहुंचे। सभी लोग सीढ़ियों पर बैठ गए। गंगा नदी किनारे हाथ-पैर धोने चली गई। नदी के किनारे बरसात के कारण चिकनी मिट्टी का जमाव होने के कारण उसका पैर फिसल गया।

मोहन के मंत्री की संवेदनशीलता, VIDEO: सड़क पर पड़े घायल को देख रुकवाया काफिला, वाहन से पहुंचाया अस्पताल

जब तक वह अपने आपको संभालती तब तक पानी के तेज बहाव में समा गई। पास में बैठे जेठ कमलेश और सास रति ने लोगों को बचाने के लिए गुहार लगाई। पास ही में स्थित पर्यटक चौकी प्रभारी रामनिवास गोस्वामी को सूचना मिली। उन्होंने प्लाटून कमांडर पीयूष शर्मा को महिला के डूबने की जानकारी दी। सूचना मिलते ही प्लाटून कमांडर होमगार्ड, एसडीआरएफ जवानों की रेस्क्यू टीम घटनास्थल के लिए रवाना किया।

स्कूल संचालक के साथ मारपीट मामले में ABVP नेताओं पर FIR: सदस्यता अभियान के लिए पहुंचे थे कार्यकर्ता, जमकर मचाया था उत्पात

टीम ने मोटर बोट, कांटा और आपदा उपकरणों की सहायता से महिला को खोजने का प्रयास किया। दो घंटे की मशक्कत के बाद महिला के शव को नदी से बाहर निकाला गया। ओरछा थाना पुलिस ने मृतिका के शव का पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया है। वहीं इस घटना के बाद परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है। फिलहाल, पुलिस मर्ग कायम कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m