शब्बीर अहमद/शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्यप्रदेश में उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने रणनीति बदल दी है। पार्टी ने बुधनी और विजयपुर विधानसभा में उपचुनाव को लेकर प्रभारी बदल दिए है। बुधनी सीट पर बड़े नेताओं को प्रभारी बनाया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार को जिम्मेदारी दी है।

सीहोर के बुधनी में अब तीन प्रभारी पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार और पूर्व विधायक शैलेंद्र पटेल रहेंगे। वहीं जयवर्धन सिंह को बुधनी की जगह विजयपुर का प्रभारी बनाया गया है। विजयपुर में अब गोविंद सिंह और जयवर्द्धन सिंह कमान संभालेंगे।

ये भी पढ़ें: MP में फिर उपचुनाव की तैयारीः दो सीटों बुधनी और विजयपुर में होंगे चुनाव, टिकट को लेकर PCC में मंथन

बुधनी में यादव वोटरों का संख्या अधिक

2018 में शिवराज सिंह चौहान के सामने अरुण यादव बुधनी से चुनाव लड़ चुके हैं। बुधनी में आदिवासी वोटरों को देखते हुए उमंग सिंघार को जिम्मेदारी दी गई है। बुधनी में यादव वोटरों की भी अच्छी खासी संख्या है। आपको बता दें कि बुधनी विधानसभा सीट में शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे के बाद उपचुनाव होना है। वहीं विजयपुर में रामनिवास रावत के बीजेपी में शामिल होने के चलते उपचुनाव होगा। हालांकि दोनों सीटों पर इलेक्शन कमीशन ने चुनाव की तारीखों का ऐलान अभी नहीं किया है।

ये भी पढ़ें: रामनिवास रावत का इस्तीफा मंजूर: बुधनी और विजयपुर में एक साथ होंगे चुनाव, दोनों सीटों पर दावेदार सक्रिय, इन नामों पर चर्चा

उपचुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस, कल बुधनी दौरे पर रहेंगे PCC चीफ

इधर, बुधनी विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी तैयारियों में जुट गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी सलकनपुर और बुधनी दौरे पर रहेंगे। जहां वे बूथ और बीएलए की बैठक लेंगे। वे कल सुबह 10.30 बजे भोपाल से सलकनपुर पहुंचेंगे। दोपहर 12 बजे ट्रस्ट धर्मशाला में बूथ प्रभारी और बीएलए की मीटिंग करेंगे। पीसीसी चीफ दोपहर 3:30 बजे सलकनपुर से बुधनी और रेहटी जाएंगे। जहां वे बूथ प्रभारी और बीएलए की बैठक लेंगे। इसके बाद जीतू पटवारी शाम 5 बजे भोपाल के लिए रवाना होंगे।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m