Maruti Suzuki Ignis Radiance Edition: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी मशहूर कार Ignis का नया रेडिएंस एडिशन (Radiance Edition) लॉन्च किया है. कंपनी का दावा है कि ये नया एडिशन ज्यादा स्टायलिश और एडवांस फीचर्स से लैस है. दिलचस्प बात ये है कि इस नए एडिशन को कंपनी ने कम कीमत में लॉन्च किया है इसकी शुरुआती कीमत 5.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है.

कार में किए गए कुछ कॉस्मैटिक बदलाव

कंपनी ने जानकारी दी है कि Ignis Radiance Edition में कुछ कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं. कंपनी ने कार में एक्सटीरियर डिजाइन दिया गया है, जो प्रीमियम इंटीरियर के साथ बहुत सुंदर लगता है और इसमें आपको मॉडर्न टेक्नोलॉजी भी मिलती है. ऐसा करके कंपनी ने इस कार को सेगमेंट में और बेहतरीन कर दिया है.

कैसे हैं फीचर्स

कंपनी ने Ignis Radiance Edition में एपल कार प्‍ले, एंड्राइड ऑटो, सात इंच का टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, पुश स्‍टार्ट/स्‍टॉप बटन, ऑटो क्‍लाइमेट कंट्रोल, हाइट एडजस्‍टेबल ड्राइविंग सीट, स्‍टेयरिंग माउंटिड कंट्रोल्‍स जैसे फीचर्स को तो दिया ही है. साथ ही सिग्‍मा वेरिएंट में 3650 रुपये की कीमत पर व्‍हील कवर के चार पीस, डोर वाइजर और बीएसएम क्रोम को रेडियंस एडिशन में ऑफर किया गया है. इसके अलावा 9500 रुपये की कीमत पर जेटा और एल्‍फा वेरिएंट्स में सीट कवर, ब्‍लैक कुशन, डोर क्‍लैडिंंग के साथ डोर वाइजर (Maruti Ignis Features) को भी लिया जा सकता है.

पावर और परफॉर्मेंस

मैकेनिकली इस कार में कोई बदलाव नहीं किया गया है. ये कार पहले की ही तरह 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है. ये इंजन 83 PS की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. कंपनी का दावा है कि ये कार 20.89 किमी/लीटर तक का माइलेज देती है. इस कार में 260 लीटर का बूट स्पेस मिलता है.

मिलेगी ये टेक्नोलॉजी

ब्रांड इग्निश में न्यू जेन रिजिट प्लेटफॉर्म दिया गया है, जो टोटल इफेक्टिव कंट्रोल टेक्नोलॉजी (TECT) के साथ आता है. ये प्रोटेक्शन को ध्यान में रखते हुए दिया गया है. कंपनी ने इस कार की कीमत 6 लाख रुपए से भी कम रखी है लेकिन ऑन रोड प्राइस आते-आते ये कार 6 लाख या उससे ज्यादा की हो सकती है.

कलर ऑप्शन

स्पोर्टी लुक और हाई स्टांस के चलते मारुति सुजुकी अपनी इग्निस को कंपनी कॉम्पैक्ट SUV कह कर प्रचारित करती है. ये कार 7 मोनोटोन और 3 डुअल-टोन पेंट स्कीम के साथ आती है. जिसमें नेक्सा ब्लू, ल्यूसेंट ऑरेंज, सिल्की सिल्वर, टर्क्वॉइज़ ब्लू, ग्लिस्टनिंग ग्रे, पर्ल आर्कटिक व्हाइट, पर्ल मिडनाइट ब्लैक, ब्लैक रूफ के साथ ल्यूसेंट ऑरेंज, सिल्वर रूफ के साथ नेक्सा ब्लू, और ब्लैक रूफ के साथ नेक्सा ब्लू शामिल है.