राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। MP Morning News: आज कारगिल विजय दिवस के 25 साल पूरे हो गए हैं। इस अवसर पर शौर्य स्मारक पर कारगिल दिवस का रजत जयंती समारोह आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव शामिल होंगे। सीएम एनसीसी कैडेट्स कारगिल के अमर शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे। 

उपचुनाव से पहले सक्रिय हुई कांग्रेस

मध्य प्रदेश में आगामी समय में होने वाले विधानसभा उप चुनाव से पहले कांग्रेस सक्रिय हो गई है। इसी सिलसिले में पीसीसी चीफ आज बुधनी मिशन की तैयारी करेंगे। जीतू पटवारी पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र में रणनीति बनाएंगे। इसे लेकर आज वह सलकनपुर में बैठक लेंगे। इसके साथ ही वह बुधनी-रेहटी के बूथ प्रभारी, बीएलए की संयुक्त बैठक लेंगे।

वन विभाग में लंबे समय बाद कर्मचारियों की पूरी हो सकती है मांग

वन विभाग में लंबे समय बाद कर्मचारियों की मांग पूरी हो सकती है। पुलिस के समान 13 माह का वेतन दिए जाने को लेकर मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं। इको टूरिज्म से रोजगार बढ़ाने पर फोकस किया जाएगा। टाइगर प्रोजेक्ट के लिए केंद्र से वन विभाग अतिरिक्त बजट की मांग करेगा। वन और पर्यावरण मंत्री रामनिवास रावत ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की है। बांस का रकबा बढ़ाने के लिए किसानों को सब्सिडी दी जाएगी। जल्द ही बड़े स्तर पर तेंदूपत्ता संग्राहकों को सरकार बोनस देगी। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m