Ruckus On Jawaharlal Nehru: संसद का मानसून सत्र (Parliament Monsoon Session) के चौथे दिन भी दोनों सदनों (लोकसभा और राज्यसभा) में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। बजट पर चर्चा के दौरान तो सत्तापक्ष की ओर से जवाहरलाल नेहरू का नाम लेने पर विपक्ष ने लोकसभा में जमकर हंगामा (Ruckus in Lok Sabha) किया। नौबत यहां तक आ गई कि पक्ष और विपक्ष के सासंद बच्चों की तरह उलझ पड़े। संसद का यह हाल देखकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh ) भी गुस्से से लाल हो गए और उठ खड़े हुए।

Chandipura Virus: 44 बच्चों की मौत, चांदीपुरा वायरस के कहर से कांपा देश का ये राज्य, 3 राज्यों में फैला इसका कहर

जट पर चर्चा के दौरान चर्चा के दौरान लोकसभा और राज्यसभा में काफी ज्यादा हंगामा हुआ है। लोकसभा में गुरुवार (25 जुलाई) को भी शोर-शराब देखने को मिला। हालांकि इसकी वजह पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू थे, जिनका नाम लेने पर सदन में बवाल मच गया।

Kangana Ranaut: कंगना रनौत की संसद सदस्यता होगी रद्द! हाई कोर्ट ने जारी किया नोटिस

दरअसल, महाराष्ट्र की रायगढ़ सीट से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित गुट) के नेता सुनीत दत्तात्रेय लोकसभा में बोल रहे थे। उनके बोलने के दौरान ही विवाद खड़ा हो गया। वह अपने भाषण के दौरान दूसरी सीट पर बैठने लगे, जिसे लेकर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद कल्याण बनर्जी ने विरोध दर्ज करवाया। बनर्जी ने कहा कि सुनील दत्तात्रेय को घूम-घूम कर बोलने की इजाजत नहीं है। हालांकि, विवाद की शुरुआत सिर्फ इसे लेकर ही नहीं हुई।

PM मोदी ने संभाली ‘मिशन महाराष्ट्र’ की कमान! बीजेपी करने जा रही है ये बड़ा काम, पलट जाएगा पूरा खेल ? – Maharashtra Assembly Election-2024

अपने भाषण के दौरान सुनील दत्तात्रेय सरकार की तारीफ करने लगे। वह बताने लगे कि किस तरह पीएम मोदी के ऊपर देश की 140 करोड़ जनता ने भरोसा जताया है। इस दौरान उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू का जिक्र किया, जिस पर विपक्षी सांसदों ने विरोध जताना शुरू कर दिया। विपक्षी सांसदों में से एक को ये कहते हुए सुना गया, ‘ये क्या बोल रहे हैं…?’ इस पर एनसीपी सांसद कहते हैं कि मैंने क्या बोला है।

Rashtrapati Bhavan: राष्ट्रपति भवन के ‘दरबार हॉल’ और ‘अशोक हॉल’ का बदला नाम, जानें क्या मिला नया नाम?, राहुल गांधी ने कही बड़ी बात

जब सदन में खड़े हुए रक्षा मंत्री

एनसीपी सांसद दत्तात्रेय के बयान को लेकर काफी ज्यादा हंगामा होने लगा। स्पीकर की सीट पर बैठे जगदम्बिका पाल को बीचबचाव करना पड़ा। वह लगातार विपक्षी सांसदों खासतौर पर कल्याण बनर्जी से कहते रहे कि आप बैठ जाइए। इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी खड़े हो गए। फिर स्पीकर कहते हैं, ‘माननीय रक्षा मंत्री आप बैठ जाएं। वह लगातार रक्षा मंत्री से बैठने की गुजारिश करते रहते हैं। मगर विपक्ष के लगातार विरोध के बाद सदन को स्थगित करना पड़ा।

Union Budget 2024: मिडिल क्लास के लिए बड़ा ऐलान, 7.75 लाख तक की इनकम हुई टैक्स फ्री, 15 लाख की आय पर अब 20% से ज्यादा नहीं लगेगा टैक्स

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H