दीपक ताम्रकार, डिंडोरी। आजादी के कई सालों बाद भी मध्य प्रदेश के कई ग्रामीण क्षेत्र ऐसे हैं जहां अब तक सड़क नहीं पहुंची है। ग्रामीणों को कीचड़ से लदी सड़क से होकर हर रोज गुजरना पड़ता है। अधिकारियों से लेकर मंत्रियों तक गुहार लगाकर थक गए लेकिन उनकी मांग पूरी नहीं हुई। इसका खामियाजा गांव के लोगों के साथ डिंडोरी दौरे पर पहुंचे जनजाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष को भी भुगतना पड़ा। जब कच्चे सड़क से उनकी गाड़ी आगे नहीं बढ़ सकी तो उन्हें वहीं से वापस लौटने पर विचार करना पड़ गया। 

BIG BREAKING: MP BJP के पूर्व अध्यक्ष प्रभात झा का निधन, दिल्ली के अस्पताल में ली अंतिम सांस

दरअसल मंडला जिला से जनजाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष अतर सिंह आर्य डिंडोरी जिले में प्रवेश कर रहे थे। तभी सरईटोला से उसरीघुंडी तक के बीच पक्की सड़क नहीं बनने से को कुछ देर के लिए आगे बढ़ने के लिए सोचना पड़ा। हालांकि कच्चे मार्ग का शहपुरा विधायक ओमप्रकाश धुर्वे ने अवलोकन कर जाने लायक बताया। तब कहीं जाकर जोखिम उठाकर राष्ट्रीय अध्यक्ष के ड्राइवर ने कीचड़ भरे मार्ग पर अपना वाहन चलाया। 

27 जुलाई को दिल्ली में BJP की बड़ी बैठक, CM मोहन और VD शर्मा होंगे शामिल, बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री रहेंगे मौजूद

वहीं इस दौरान एक ग्रामीण महिला भी वहां पर मौजूद थी। उसने मांग कर कहा कि यहां की सड़क तो बनवा दीजिए नेता जी। हमारे घरों में भी पानी घुसता है। तब शहपुरा विधायक ने महिला को आश्वासन दिया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष को इसलिए तो यहां लाए हैं। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m