उत्तर प्रदेश में सियासी पारा हाई है. संगठन और सत्ता की खींचतान पर समाजवादी पार्टी के मुखिया लगातर बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं. इसी बीच सपा ने एक बड़ा दावा कर दिया है. जिससे यूपी की पॉलिटिक्स में हलचल बढ़ गई है.

दरअसल, सपा नेता आईपी सिंह का दावा है कि रायबरेली स्थित ऊंचाहार से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़कर विधानसभा पहुंचे मनोज पांडेय, भारतीय जनता पार्टी की सरकार में उप मुख्यमंत्री हो सकते हैं. यूपी में राज्यसभा चुनाव के दौरान मनोज पांडेय ने सपा से बगावत कर बीजेपी का रुख कर लिया था.

सपा नेता आईपी सिंह ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा, ”राजनैतिक हलकों में चर्चा है कि मनोज पांडेय की भाजपा से जो डील हुई उन्हें उप-मुख्यमंत्री बनाया जायेगा. ब्रजेश पाठक बसपा से भाजपा में 2017 में गये और मनोज पांडेय ने 2024 में सपा से दगा करके शामिल हुए हैं.”

आईपी सिंह ने आगे लिखा, ”ब्रजेश पाठक केशव गैंग के सदस्य के रूप में योगी जी को हटाने की मुहिम का हिस्सा हैं. जानकारी जो दिल्ली से आ रही है दोनों उप मुख्यमंत्री गुजरात और बिहार के तर्ज पर हटाये जा सकते हैं. पाठक ने भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ0 दिनेश शर्मा को निबटा कर कुर्सी हासिल की अब मनोज पांडेय इन्हें निबटाने जा रहे हैं. ये रस्साकशी बीजेपी को पाताल में ले जायेगी.”‘

ब्रजेश पाठक और मनोज पाण्डेय की हुई मुलाकात

बता दें कि उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और बीजेपी नेता मनोज पांडेय के मुलाकात की गुरुवार को मुलाकात हुई थी. इस मुलाकात को लेकर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने लिखा, ”आज आवास पर रायबरेली के ऊंचाहार विधानसभा क्षेत्र से मा० विधायक श्री मनोज पाण्डेय जी से भेंटकर कुशलक्षेम जाना एवं जनहित के विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर व्यापक चर्चा हुई.”

CM योगी ने कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को किया नमन, कहा- बलिदान देशवासियों के लिए प्रेरणा का स्रोत

दिल्ली में आज सीएम योगी और बीजेपी हाईकमान की बैठक

फिलवक्त यूपी की सियासत को लेकर कयासबाजियों का दौर जारी है. इन्हीं कयासों और अटकलों के बीच आज दिल्ली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बीजेपी हाईकमान की बैठक हो सकती है. सीएम योगी शुक्रवार को 5.30 बजे दिल्ली पहुंचेंगे. इसके अलावा डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी शनिवार को दिल्ली आएंगे.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m