कटनी। मध्य प्रदेश में आसमानी आफत का कहर जारी है। प्रदेश के अलग-अलग जिलों में जलभराव की स्थिति ऐसी है कि कई घरों ने जल समाधि ले ली है। लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं इस बीच मध्य प्रदेश से बेहद चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है जहां ट्रेन को आगे बढ़ाने के लिए रास्ता दिखाना पड़ गया। रेलकर्मी दिन की उजाले में रेलगाड़ी के आगे चल रहे थे और पीछे-पीछे ट्रेन उनके बताए रास्ते पर चल रही थी। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो कटनी जिला का है।

BJP के मुखपत्र ‘कमल संदेश’ के संपादक, MP के पूर्व अध्यक्ष, ऐसा रहा बिहार के लाल प्रभात झा का पत्रकार से लेकर राजनीति तक का सफर

दरअसल कटनी जिले में भारी बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति बन गई है। आलम यह है कि पटरियां पूरी तरह से डूब चुकी है। ऐसे में पटरियां न दिखने पर ट्रेन चलाना मुश्किल हो गया है। इस वजह से एक ट्रेन को रास्ता दिखाने के लिए रेलकर्मी ट्रेन के आगे चलकर पटरी खोजने लगे और चलने लगे। वहीं उनके बताए रास्ते पर ट्रेन चल रही थी। 

प्रभात झा के निधन पर CM डॉ मोहन यादव ने दी श्रद्धांजलि, कहा- MP के विकास में आपकी भूमिका सदैव हमें प्रेरित करेगी

इस वीडियो को शेयर करते हुए एक यूजर ने लिखा, लगातार हो रही बारिश से ट्रेन भी पटरी ढूंढने में फेल हो गई। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इससे यह तो कहा जा सकता है कि इस बारिश की वजह से न सिर्फ लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा, बल्कि अब ट्रेन भी इससे परेशान हो गई है। 

मुख्यमंत्री ने बाढ़ से निपटने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री डाॅ. मोहन यादव ने कटनी जिले में भारी बारिश के कारण कई स्थानों पर जलभराव की स्थिति में जिला प्रशासन के अधिकारियों से चर्चा कर आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने अधिकारियों से कटनी जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की जानकारी प्राप्त की।

मुख्यमंत्री डाॅ. यादव ने कटनी जिला प्रशासन के अधिकारियों से बचाव कार्य के लिए तत्काल एसडीआरएफ, होमगार्ड के जवानों और पुलिस प्रशासन की टीम की मदद लेने को कहा। उन्होंने सभी नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने और उन्हें हरसंभव मदद उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिए हैं। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m