West Bengal News: सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) का पश्चिम बंगाल आने वाले दिनों में दो टुकड़ों में बंट सकता है। बीजेपी (BJP) की कोशिश बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पर कतरने की है। इसके लिए बंगाल को खंड-खंड करने के लिए ‘Mission North Bengal’ में जुट गई है। एक तरफ, जहां पश्चिम बंगाल के बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार (Sukanta Majumdar) ने संस्कृति का हावाला देकर पीएम मोदी से चिट्ठी लिखकर उत्तर बंगाल को पूर्वोत्तर के राज्यों से जोड़ने की मांग की। वहीं दूसरी तरफ झारखंड के गोड्डा से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे (Nishikant Dubey) ने बंगाल और बिहार के सीमावर्ती जिलों (मुर्शिदाबाद, मालदा, अररिया और किशनगंज) में मुस्लिम आबादी बढ़ने पर जिंता जताते हुए इन जिलों को मिलाकर एक अलग केंद्र शासित राज्य बनाने की मांग की।

साहब! मेरी बीवी दिलवा दो, सुहागरात के दूसरे दिन भाग गई थी… पूरा मामला जानकर आपके पैरों तले की जमीन खिसक जाएगी

मजूमदार का कहना है कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर कहा है कि राज्य के उत्तरी हिस्सों को उत्तर पूर्व क्षेत्र में शामिल करने की मांग की है। हालांकि उत्तरी बंगाल को अलग करने की मांग आज की नहीं है। बहुत पहले से ये मांग चल रही है। बीजेपी ने पिछले साल ही उत्तर बंगाल को अलग राज्य की बनाने की मांग कर रहे अनंत महाराज को राज्यसभा में भेजकर अपने इरादे जता दिए थे।

Kangana Ranaut: कंगना रनौत की संसद सदस्यता होगी रद्द! हाई कोर्ट ने जारी किया नोटिस

उत्तर बंगाल के बालुरघाट से सांसद मजूमदार ने कहा, “प्रधानमंत्री तय समय में प्रस्ताव पर निर्णय लेंगे। यदि उत्तर बंगाल को उत्तर पूर्व में शामिल किया जाता है, तो उसे केंद्र सरकार की योजनाओं से लाभ होगा और अधिक विकास होगा। मुझे नहीं लगता कि राज्य सरकार को आपत्ति होगी और वह सहयोग करेगी।

Chandipura Virus: 44 बच्चों की मौत, चांदीपुरा वायरस के कहर से कांपा देश का ये राज्य, 3 राज्यों में फैला इसका कहर

उत्तर बंगाल में मजबूत है बीजेपी
हाल के दिनों में बीजेपी नेताओं और सांसदों ने पश्चिम बंगाल से अलग उत्तर बंगाल राज्य बनाने की मांग उठाई है। पश्चिम बंगाल के 9 जिलों को मिलाकर उत्तर बंगाल बनता है। इसमें दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कूचबिहार, मालदा, नॉर्थ दिनाजपुर, साउथ दिनाजपुर, अलीपुरद्वार और कलिंमपोंग आते हैं। उत्तर बंगाल में विधानसभा की 56 सीटें और लोकसभा की कुल 7 सीटें आती हैं। बीजेपी उत्तर बंगाल में एक प्रमुख राजनीतिक ताकत है। हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने उत्तर बंगाल की 8 लोकसभा सीटों में से छह पर जीत हासिल की है। 2019 के लोकसभा चुनावों में, भाजपा ने उत्तर बंगाल की 8 में से 7 सीटों पर जीत हासिल की थी। विधानसभा में टीएमसी 219 सीटों के साथ बहुत मजबूत है, जबकि बीजेपी के पास केवल 66 सीटें हैं।

Jawaharlal Nehru के नाम पर लोकसभा में जमकर बवालः बच्चों की तरह उलझे पक्ष और विपक्ष के माननीय, राजनाथ सिंह भी गुस्से से हो गए लाल, देखें VIDEO

टीएमसी बोली- यह अलगाववादी कदम
इससे राज्य में सत्तारूढ़ टीएमसी की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया हुई है। टीएमसी ने बीजेपी को ‘अलगाववादी’ कहा। उस पर अपने राजनीतिक लाभ के लिए पश्चिम बंगाल को विभाजित करने की कोशिश करने का आरोप लगाया। बीजेपी नेता के प्रस्ताव पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए टीएमसी सांसद सुखेंदु शेखर रे ने कहा कि यह एक केंद्रीय मंत्री की ओर से अलगाववादी कदम है।उन्होंने संविधान के तहत पद की शपथ का उल्लंघन किया है। उत्तर बंगाल पश्चिम बंगाल का अभिन्न अंग है। यहां तक ​​कि प्रधानमंत्री के पास भी ऐसी असंवैधानिक और अवैध मांगों को स्वीकार करने की शक्ति नहीं है। यह पश्चिम बंगाल को विभाजित करने की बीजेपी की नापाक साजिश है क्योंकि उसे 2011 के बाद से राज्य में सभी चुनावों में अपमानजनक हार का सामना करना पड़ा है।

झारखंड में 25 विधानसभाओं में बढ़ गए 110 फीसदी मुस्लिम आबादी, संथाल परगना से गायब हुई 10 फीसदी आदिवासी आबादी, BJP के इस नेता के दावे से मचा हड़कंप- Parliament Monsoon Session

विवादों से बीच सीएम ममता बनर्जी जा रही हैं दिल्ली

पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों को पूर्वोत्तर से जोड़ने के विवादों के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज दिल्ली जा रही हैं। शनिवार को नीति आयोग की बैठक है। दिल्ली में वो बंगाल विभाजन के प्रयास के खिलाफ मोर्चा खोल सकती हैं।

सांसद निशिकांत दुबे का दावा

झारखंड के गोड्डा से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने बजट पर चर्चा के दौरान गुरुवार को संसद में हिंदुओं की घटती आबादी का मुद्दा उठाया। उन्होंने बंगाल और बिहार के मुस्लिम बहुल जिलों में हिंदुओं के गांव खाली होने पर चिंता जाहिर की। निशिकांत दुबे ने कहा कि बिहार की किशनगंज, कटिहार, अररिया और बंगाल की मालदा और मुर्शिदाबाद सीट को मिलाकर केंद्र शासित प्रदेश बना दिया जाए, नहीं तो हिंदू गायब हो जाएंगे। बीजेपी सांसद ने NRC लागू करने की भी मांग कर डाली।

Union Budget 2024: मिडिल क्लास के लिए बड़ा ऐलान, 7.75 लाख तक की इनकम हुई टैक्स फ्री, 15 लाख की आय पर अब 20% से ज्यादा नहीं लगेगा टैक्स

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H