कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में एमपी-एमएलए न्यायालय में पेश हुए। यहां उन्होंने बयान दर्ज कराए। जज से कहा- मैं निर्दोष हूं। मेरे खिलाफ राजनीतिक साजिश हुई है यह मामला गृह मंत्री अमित शाह पर की गई अभद्र टिप्पणी से जुड़ा है, जिसे लेकर राहुल गांधी के खिलाफ मुकदमा चल रहा है।

इसे भी पढ़ें- CM योगी ने कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को किया नमन, कहा- बलिदान देशवासियों के लिए प्रेरणा का स्रोत

राहुल पर आरोप है कि 2018 में कर्नाटक चुनाव के दौरान कहा था- अमित शाह हत्या का आरोपी हैं। इस बयान के खिलाफ सुल्तानपुर में भाजपा नेता विजय मिश्रा ने 2018 में मानहानि का केस दर्ज कराया था। बीजेपी नेता विजय मिश्रा द्वारा दर्ज कराए गए इस केस के तहत, राहुल गांधी को एमपी/एमएलए कोर्ट में पेश होना पड़ा। 20 फरवरी से जमानत पर चल रहे राहुल गांधी ने आज जज के सामने अपने आप को निर्दोष बताया और पूरे मामले को राजनीतिक षड्यंत्र करार दिया।

10 अगस्‍त को अगली सुनवाई

राहुल गांधी ने अपने बयान में कहा कि यह मामला राजनीति से प्रेरित है और उन्होंने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को नकारते हुए अपनी स्थिति स्पष्ट की। सुनवाई के दौरान, जज ने केस की अगली तारीख 10 अगस्त तय की है। राहुल गांधी का कहना है कि वह इस मामले को कानूनी तरीके से हल करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m