उत्तर प्रदेश की सियासत में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ आज शाम 4 बजे दिल्ली जाएंगे. 27 जुलाई को नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे. जिसके बाद कई बड़े नेताओं से मुलाकात भी कर सकते हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी हाईकमान के साथ सीएम योगी बैठक हो सकती है. योगी की यह मुलाकात यूपी भाजपा में मचे घमासान के अलावा पार्टी में आपसी कलह को लेकर हो सकती है.

राजनीतिक जानकर योगी का यह दौर अहम मान रहे हैं. आने वाले वक्त में प्रदेश में उपचुनाव होने वाले हैं. जिसको लेकर बीजेपी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है. यह भी कहा जा रहा है कि बीजेपी उपचुनाव के पहले सीएम योगी आपसी कलह को खत्म करना चाहते है. क्योंकि लोकसभा उपचुनाव में अच्छे परिणाम न आने के बाद से पार्टी में अंतर्कलह की बात सामने आने लगी थी.

संगठन में बदलाव की आहट

सीएम योगी की वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की संभावनाओं के बीच कयास लगाए जा रहे है कि बीजेपी प्रदेश संगठन में बड़ा बदलाव हो सकता है. मिली जानकारी के अनुसार भाजपा का शीर्ष नेतृत्व यूपी के सभी नेताओं के साथ बैठक कर सकता है.

बैठक में नहीं शामिल हुए थे केशव मौर्य

यूपी उपचुनाव से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी में कई मंडलों की समीक्षा बैठक कर रहे हैं. इन बैठकों में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य शामिल नहीं हुए हैं. केशव प्रसाद मौर्य के इन बैठकों में शामिल नहीं होने को लेकर बीजेपी नेता के नजदीकी सूत्रों के मुताबिक अब तक सीएम योगी कुल 11 मंडलों की समीक्षा कर चुके है. हालांकि दोनों ही डिप्टी सीएम को उसमें नहीं बुलाया गया है.

दोनों डिप्टी सीएम भी दिल्ली दौरे पर

बता दें कि कल 27 जुलाई को यूपी के दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक भी दिल्ली जाएंगे. दोनों नेता नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में हिस्सा लेंगे.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m