आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने फिर से अग्निवीर योजना को लेकर केंद्र सरकार और BJP पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि अगर देश की सेना को युवा बनाना है तो फिर क्यों नहीं सभी BJP सांसदों के बच्चों को सेना में भेज दें.

संजय सिंह ने सेना को युवा बनाने वाले PM मोदी के बयान को लेकर पूछे गए सवाल को लेकर कहा, “नरेंद्र मोदी को 73 साल की उम्र में प्रधानमंत्री बनना है, लेकिन भारत मां की रक्षा के लिए सीमा पर खड़ा जवान मात्र 4 साल की सेवा देकर रिटायर हो जाएगा. देश को प्रधानमंत्री जी गुमराह कर रहे हैं. मैं, उनसे कहना चाहूंगा कि क्यों ना BJP सांसदों के बच्चों को अग्निवीर में भेज देते हैं.”

संजय सिंह ने आगे कहा कि अग्निवीर योजना की वजह से सैनिकों को ठीक तरीके से ट्रेनिंग नहीं मिल रही है. पहले भर्ती होने के बाद जवानों को 1 साल की ट्रेनिंग दी जाती थी फिर ड्यूटी पर भेजा जाता था. जब आप 4 साल में अग्निवीर के तहत युवाओं को रिटायर ही कर देंगे तो आपकी सेना पूरी तरह से प्रशिक्षित हुई कहां?

राजनीति को युवा क्यों नहीं बनाते PM ?

अगर वो देश की सेना को युवा बनाना चाहते हैं तो फिर भारत की राजनीति को भी युवा बनाएं. फिर 73 साल की उम्र में उन्हें 3 बार प्रधानमंत्री क्यों बनना है? भारत की सेना में जो युवा भर्ती होगा उसे 4 साल में आप रिटायर क्यों करना चाहते हैं?

भारत की सीमा की रक्षा के लिए सेना में जो हमारा जवान जाएगा, उसे 4 साल में रिटायर कर देंगे. किसको बेवकूफ बना रहे हैं प्रधानमंत्री. केंद्र सरकार ने इस योजना से देश के युवा की पीठ और पेट पर हमला किया है.