इमरान खान, खंडवा। मध्य प्रदेश के ओंकारेश्वर वन अभ्यारण्य में दो मेहमान आए हैं। दरअसल, वन अभ्यारण्य में 2 मादा तेंदुए को छोड़ा गया है। ऐसे में अब वहां तेंदुओं का कुनबा भी तेजी से बढ़ेगा। दोनों तेंदुए को रिलीज करने के दौरान वन विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे।

जानकारी के मुताबिक, दोनों मादा तेंदुए को गांधी सागर अभ्यारण्य से लाया गया है। जिसे ओंकारेश्वर अभ्यारण्य के चांदगढ़ रेंज में सर्कल के कक्ष में छोड़ा गया है। पिंजरे का शटर खोलते ही तेंदुए पलक झपकते ही जंगल में भाग निकले। इस दौरान मौके पर डीएफओ राकेश डामोर के साथ वन विभाग के अधिकार मौजूद रहे। गांधी सागर अभ्यारण्य के रेंज ऑफिसर अंकित सोनी 4 सदस्य टीम के साथ 2 मादा तेंदुआ लेकर चांदगढ़ रेंज सामान्य वन क्षेत्र नर्मदा नगर पहुंचे थे।

इसे भी पढ़ें: पुलिसकर्मी पर जानलेवा हमला: चाकू से ताबड़तोड़ वार कर फरार हुए बदमाश, घायल जवान अस्पताल में भर्ती

गौरतलब है कि प्रदेश सरकार ओंकारेश्वर वन अभ्यारण्य में जंगली जानवरों संख्या बढ़ाने की कवायद में जुटी हुई है। जिससे टूरिज्म बढ़ेगा और आसपास के लोगों की आजीविका और आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। इस वन क्षेत्र में टाइगर, तेंदुआ, लकड़बग्घा, भालू सियार जैसे अनेक शाकाहारी, मांसाहारी और विभिन्न प्रजाति के पक्षी निवास करते हैं।

इसे भी पढ़ें: खनन माफियाओं पर प्रशासन ने लगाया साढ़े 10 लाख जुर्माना, जेसीबी और पोकलेन मशीन जब्त

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m