Nitish Kumar On Bihar Assembly Election 2025: बिहार में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है। बजट में पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) से 57 हजार करोड़ का पैकेज मिलने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बमबम है और BJP के साथ ही चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। सीएम और JDU के मुखिया नीतीश कुमार भी खासा एक्टिव नजर आ रहे हैं। विधानसभा चुनाव जीतने के लिए मुख्यमंत्री ने खास तैयारी की है।

नितिन गडकरी ने टोल को लेकर लिया बड़ा फैसला ; कर दी ये घोषणा

बता दें कि बिहार में कुल 243 विधानसभा सीटें हैं। सदन में फिलहाल 133 एनडीए के पास हैं। वहीं 106 विपक्षी खेमे में हैं। हालांकि, बिहार में अबतक सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है पर कुछ दल पत्ते खोल चुके हैं।

दो टुकड़ों में बंटेगा पश्चिम बंगाल? ममता के बंगाल को खंड-खंड करने का बन गया प्लान, आखिर क्या है BJP का ‘Mission North Bengal’

बीजेपी के नेतृत्व वाली जीतन राम मांझी की हम ने कहा कि वह 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इस बीच, सीएम नीतीश कुमार ने भी जेडी(यू) के 225 सीटों पर लड़ने का नारा दे दिया है।

MSP: एमएसपी पर कानून बनाएगी सरकार! कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संसद में कर दिया बड़ा ऐलान- Shivraj Singh Chouhan

नीतीश कुमार की इस चाल को जानकारों ने एक साइकोलॉजिकल प्रेशर के तौर पर देखा है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार पीएम नरेंद्र मोदी की राह पर हैं। समय से पहले ही नीतीश कुमार ने विपक्षियों को मनोवैज्ञानिक दबाव और तनाव दे दिया है। बताया गया कि नीतीश कुमार साल 2010 से अधिक सीटें लाने के एजेंडे पर काम कर रहे हैं।

Kangana Ranaut: कंगना रनौत की संसद सदस्यता होगी रद्द! हाई कोर्ट ने जारी किया नोटिस

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H