कमल वर्मा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर IG दफ्तर का गुना से आईं पारधी समाज की महिलाओं ने घेराव किया। पारधी समाज ने पुलिस पर युवक की हत्या करने का आरोप लगाया। आज शुक्रवार को महिलाएं आईजी ऑफिस मृतक देवा पारधी की अस्थियां लेकर पहुंची थी।

इस दौरान महिलाओं ने कहा कि जब तक उन्हें न्याय नहीं मिलेगा, तब तक अस्थियों का विसर्जन नहीं करेंगे। ग्वालियर आईजी ने मानवीय पहलुओं के आधार पर मदद का भरोसा दिया। दरअसल, गुना के धरनावदा थाने में पुलिस कस्टडी के दौरान देवा की मौत हुई थी। पुलिस ने डकैती के मामले में देवा को गिरफ्तार किया था।

इसे भी पढ़ें: युवक की पुलिस कस्टडी में मौत: चोरी के शक में लाया गया था थाने, परिजनों ने पुलिसकर्मियों पर पीट-पीटकर हत्या करने के लगाए आरोप

पुलिस ने पारदी समाज के दो युवकों को इस चोरी की शंका के चलते पूछताछ के लिए धरनावदा थाने के छोटी कनारी गांव से उन्हें उठाया था। पूछताछ के लिए उन्हें धरनावदा, म्याना थाने के अलावा ऊमरी पुलिस चौकी ले जाया गया था। पुलिसकर्मी उन्हें दिन भर थाने-चौकी घुमाते रहे। इसी बीच देवा की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई थी। वहीं मृतक के परिजनों ने  पुलिस पर पीट-पीट कर मारने का आरोप लगाया था।

इसे भी पढ़ें: पुलिस कस्टडी में दूल्हे की मौत: कलेक्ट्रेट में महिलाओं ने फाड़े अपने कपड़े, शादी के एक दिन पहले घर से उठा ले गई थी पुलिस

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m