कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर-अलीगढ़ हाइवे पर लाखों रुपए के नोटों के टुकड़े मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया। अरौल थाना क्षेत्र के मेड़ुवा गांव के पास सर्विस रोड पर ग्रामीणों को ये नोटों के टुकड़े दिखाई दिए। नोटों के टुकड़े देखकर इलाके के लोग इकट्ठा हो गए और तुरंत पुलिस को सूचना दी।

मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने अन्य अधिकारियों को भी इसकी जानकारी दी है। पुलिस का कहना है कि नोटों के टुकड़े इतने छोटे हैं कि उनके असली या नकली होने का पता लगाना मुश्किल हो रहा है। पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ शुरू कर दी है।

सिंगरौली के 2 गांव को जोड़ेगा अडानी का बनाया पुल: सैंकड़ों ग्रामीणों को मिलेगी राहत, 6 प्रतिभाशाली बच्चियों को दिए लैपटॉप, विधायक समेत लोगों ने किया धन्यवाद

पुलिस इंस्पेक्टर अखिलेश कुमार पाल टीम के साथ मौके पर पहुंचे और नोटों की जांच शुरू की। फिलहाल, उपजिलाधिकारी समेत पुलिस बल मौके पर मौजूद है और आरबीआई तथा इनकम टैक्स विभाग को भी सूचित कर दिया गया है। पुलिस ने नोटों की कटिंग को अपने कब्जे में ले लिया है और मामले की जांच की जा रही है।

ग्रामीणों का कहना है कि नोटों की कतरनों में 2000 रुपये के नोट को छोड़कर बाकी सभी नोटों के टुकड़े शामिल हैं, जिनमें 10, 20, 50, 100, 200 और 500 रुपये के नोट शामिल हैं। गांव वालों को किसी बड़े भ्रष्टाचार की आशंका है और वे मामले की गहन जांच की मांग कर रहे हैं। यह घटना पूरे इलाके में चर्चा का विषय बन गई है और लोग विभिन्न अटकलें लगा रहे हैं।