देहरादून। कारगिल विजय दिवस पर उत्तराखंड सरकार ने शहीदों के परिजनों को दी जाने वाली सहायता राशि में बड़े बदलाव का ऐलान किया है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में आयोजित समारोह में कहा कि सम्मान स्वरूप आश्रितों को दी जाने वाली अनुग्रह राशि ₹10 लाख से बढ़ाकर ₹50 लाख कर दी गई है।

कभी बर्फबारी, कभी तेज बारिश, नीचे खाई तो ऊपर तूफान… 22 दिन में पैदल यात्रा कर केदारनाथ पहुंचा अहमद, बाबा के किए दर्शन

दरअसल, आज सीएम पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में कारगिल विजय दिवस की पच्चीसवीं वर्षगांठ पर दुश्मनों को परास्त कर कारगिल की चोटी पर तिरंगा लहराने वाले अमर सपूतों को याद किया। इस मौके पर सीएम ने कहा प्रदेश सरकार सैनिकों के कल्याण के लिए पूरी तरह से समर्पित है। इसके साथ ही उन्होंने घोषणा की है कि अब शहीदों के परिजन सरकारी नौकरी के लिए 2 साल नहीं, बल्कि 5 साल तक आवेदन कर सकते हैं।

उत्तरकाशी में भारी बारिश: यमुना नदी उफान पर, जानकी चट्टी में गाड़ियां और खच्चर बह गए

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि हमारे प्रदेश के जवान देश की सेवा में सर्वोच्च बलिदान देने में सबसे आगे रहते हैं। ऐसे में हमारा कर्तव्य बनता है कि अपने जवानों के लिए जनता से विचार करें उनके परिवारों के बारे में ध्यान दें इसको लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दो बड़ी घोषणाएं की है। एक घोषणा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने की है कि प्रदेश के किसी भी जवान के बॉर्डर पर शहीद होने के बाद उसे पहले जो धारणाशी प्रदेश सरकार की ओर से दी जाती थी उसे कई गुना बढ़ा दिया गया है। जैसे कि पहले कोई जवान अगर शहीद होता था तो उस के परिवार को राज्य सरकार की ओर से 10 लाख रुपए की धनराशि दी जाती थी, लेकिन अब इस धनराशि को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बड़ा कर 50 लाख रुपए कर दिया है।  

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m