अजयारविंद नामदेव, शहड़ोल। मध्य प्रदेश में शहडोल पुलिस को दाे बड़ी सफलता मिली है। सोहागपुर पुलिस ने गांजा तस्करी कर रहे प्रेमी जोड़े को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 18 किलो मादक पदार्थ जब्त किया है। इधर, कोतवाली पुलिस ने ट्रेन में भोपाल से शहडोल नशीली दवाईयों का जखीरा लेकर आ रहे नशे के सौदागर को धर दबोचा है। इन दोनों मामलों में पुलिस आरोपियों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई कर रही है।

गांजे के साथ प्रेमी जोड़े पकड़ाए

राजेंद्रग्राम (अनूनपुर) से एक बिना नंबर की बाइक सवार महिला-पुरुष शहडोल होते हुए यूपी जा रहे थे। इस दौरान मेडिकल कॉलेज तिराहे के पास वाहन चेकिंग के वक्त यातायात पुलिस ने बाइक में रखी बोरियों को बारीकी से जांच की तो उसके होश उड़ गए। रीवा निवासी करीब मोहम्मद और यूपी निवासी पूजा कुशवाहा पति विद्या राम गांजा लेकर उत्तर प्रदेश जा रहे थे। जिसे पुलिस ने तत्काल जब्त करने की कार्रवाई की।

इसे भी पढ़ें: RSS और ABVP का विरोध: सिंधिया एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के छात्रों ने खोला मोर्चा, संघ की शाखा को प्रतिबंधित और ABVP के दखल पर रोक लगाने की मांग

पुलिस ने गांजा और तस्कारी में इस्तेमाल बाइक जब्त कर लिया है, जिसकी कीमत लाखों की आंकी गई है। इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई में जुटी हुई है। इस मामले में एसपी कुमार प्रतीक का कहना है कि बाठक से गांजा लेकर जा रहे दो लोगों को सोहागपुर पुलिस ने पकड़ा है और उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

नशीली दवाईयों के साथ युवक गिरफ्तार

इधर, कोतवाली पुलिस ने नशे का कारोबार करने वाले शातिर बदमाश असद हमद को घेराबंदी कर आरपीएफ थाने के पास से पकड़ा है। जाे कि वार्ड नंबर-15 मोदी नगर का रहने वाला है। आरोपी भोपाल से शहडोल की ओर आ रही ट्रेन में नशे की सामग्री लेकर स्टेशन से बाहर आ रहा था। पुलिस को देख वह भागने लगा। जिसके बाद पुलिस ने उसे धर दबोचा और 12 सौ नग नशीली दवाएं जब्त किया है।

इसे भी पढ़ें: अचानक जिला अस्पताल पहुंचे विधायक: अव्यवस्था पर जताई नाराजगी, 15 दिनों में असुविधा दुरुस्त करने के दिए निर्देश

इस मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 8, 21 एमपी ड्रग कंट्रोल एक्ट 5/13 के तहत मामला दर्ज किया है। इस मामले में एसपी ने बताया कि भोपाल से ट्रेन के माध्यम से शहडोल नशे का जखीरा लेकर आने की सूचना मिली थी। जिस साइबर की टीम और कोतवाली पुलिस ने घेरबंदी कर उसे पकड़ा। जो कि शहर में सप्लाई करने के फिराक में था।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m