सत्यपाल सिंह राजपूत, रायपुर. लल्लूराम डॉट कॉम की खबर का असर देखने को मिला है. पंडरी स्थित INDIRA IVF में मरीज की मौत पर मचे बवाल के बाद अब हॉस्पिटल को सील कर दिया गया है. अस्पताल में मरीज की मौत को लल्लूराम डॉट कॉम ने प्रमुखता से उठाया था जिसके बाद इस मामले में जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने जांच कमेटी गठित की थी. जांच रिपोर्ट में अस्पताल की लापरवाही सामने आई, जिसके बाद इंदिरा IVF अस्पताल के मान्यता लाइसेंस को दो माह के लिए निरस्त कर अस्पताल को सील कर दिया गया है. इसे भी पढ़ें : राजधानी में हिट एंड रन मामला: शहर के रिहायसी इलाके में कार चालक युवक ने बाइक सवार को 1 किलोमीटर तक घसीटा, तेज रफ्तार से कई लोगों को किया घायल

जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर मिथलेश चौधरी ने बताया कि मामले की जांच रिपोर्ट में यह पता चला है कि मरीज की मौत हॉस्पिटल की लापरवाही से हुई थी. इंदिरा IVF अस्पताल में ऑपरेशन के लिए पर्याप्त सेटअप नहीं थे. हॉस्पिटल की इस लापरवाही के सामने आने के बाद कार्रवाई करते हुए दो महीने के लिए मान्यता लाइसेंस को निरस्त कर अस्पताल को सील किया गया है.

बता दें, मृत मरीज का इलाज किया जा रहा था. यही नहीं मरीज के मौत के बाद INDIRA IVF हॉस्पिटल ने दूसरे हॉस्पिटल में रिफर किया था. लल्लूराम डॉट कॉम ने खबर को प्रमुखता से उठाया था, जिस पर स्वास्थ्य विभाग ने संज्ञान में लेते हुए तीन सदस्यीय जांच समिति को गठित की गई थी. समिति में स्त्री रोग विशेषज्ञ, एनेस्थीसिया एक्सपर्ट और नर्सिंग होम के नोडल अधिकारी शामिल थे. मामले की जांच में पहले ही गंभीर लापरवाही की आशंका जताई गई थी, जो उजागर होने के बाद अस्पताल पर कड़ी कार्रवाई की गई है.