शरद पाठक, छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिलें में हुई 90 लाख की धोखाधड़ी शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है। रघुवंशी समाज के लोगों ने आज छिंदवाड़ा में पत्रकार वार्ता आयोजित की। जिसमें उन्होंने आरोप लगाते हुए बाताया कि लोनीबर्रा जानकी मंदिर के महंत और यज्ञ सम्राट रहे महंत स्वर्गीय कनक बिहारी दास महाराज के खाते से 90 लाख रुपए निकालकर एक साध्वी रीना रघुवंशी भाग गई। जिसकी शिकायत महंत के उत्तराधिकारी श्याम दास महाराज ने की है।

दरअसल, कनक बिहारी जी का सड़क हादसे में 17 अप्रैल 2023 को निधन हो गया था। बंहनी लाला निवासी और राम जानकी मंदिर के श्याम सिंह ने एसडीओपी को लिखित शिकायत में बताया कि एसबीआई में महंत स्व. कनक बिहारी महाराज का खाता था। जिसमें 90 लाख रुपए जमा थे। इसमें उनके उत्तराधिकारी को लेकर केस सिविल न्यायालय में चल रहा है। इस बीच चौरई स्टेट बैंक मैनेजर और रीना रघुवंशी निवासी कोलार भोपाल को उत्तराधिकारी मानते हुए उक्त राशि का भुगतान कर दिया।

इसे भी पढ़ें: गर्भपात की दवाई बेचने वालों पर सख्ती: अब मेडिकल स्टोर्स डॉक्टर की पर्ची के बिना नहीं बेच सकेंगे अबॉर्शन की दवा, आदेश जारी…

शिकायत में श्याम सिंह ने कहा कि कनक बिहारी महाराज ने वसीयत की थी। जिसमें उन्होंने ने स्पष्ट लिखा था कि उनके नहीं रहने पर श्याम सिंह को उनके उत्तर अधिकारी माना जाएगा। स्टेट बैंक ने भी इसी वसीयत के आधार पर चीजों का निपटारा किया था। लेकिन चौरई स्टेट बैंक के मैनेजर ने उस वसीयत को दरकिना कर एक तरफा भुगतान कर दिया। एसडीओपी सौरव तिवारी इस शिकायत की जांच कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: MP हाईकोर्ट का बड़ा फैसला: केंद्रीय कर्मचारी रिटायर्ड होने के बाद ज्वॉइन कर सकेंगे RSS

बताया जा रहा है कि खुद को साध्वी बताने वाली रीना रघुवंशी ने स्टेट बैंक मैनेजर पंकज शर्मा के साथ शॉर्टकट कर रीना रघुवंशी ने कागजों में हेरफेर कर खुद को नामिनीबना लिया। फिलहाल, उसकी लोकेशन कहां है, पुलिस इसकी जांच कर रही है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m