शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से नदी-नाले उफान पर है। वहीं भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। कई जिलों में बाढ़ की स्थिति गंभीर है।  बरगी डैम का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है, जिसके चलते 28 जुलाई को बांध के गेट खोले जाएंगे। इससे नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ने की संभावना है।

MP उपचुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस: बुधनी में PCC चीफ ने की बैठक, ‘मेरा बूथ मेरा वैभव’ का दिया नारा, टिकट को लेकर कही ये बड़ी बात

भारी बारिश और बाढ़ के खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने जिला प्रशासन को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने अधिकारियों से चर्चा कर बाढ़ पीड़ितों को हरसंभव मदद का आश्वासन भी दिया है। सीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश में अच्छी बारिश खेती के लिए अच्छी है। लेकिन नदियों में बाढ़ की स्थिति और बांधों के गेट खोलने को लेकर हमारी सरकार तैयार और सतर्क है। 

तीन संभागों में भारी बारिश की चेतावनी 

भोपाल ,नर्मदापुरम और जबलपुर संभाग के कुछ क्षेत्र में भारी बारिश का पूर्वानुमान है। 
विदिशा, सीहोर, रायसेन, राजगढ़, नर्मदापुरम, जबलपुर, कटनी, बालाघाट, सिवनी और छिंदवाड़ा में भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग के द्वारा जारी की गई है। मुख्यमंत्री ने सभी विभागों को अलर्ट मोड पर रहने का निर्देश दिया है। 

प्रदेश के लगभग सभी सिंचाई बांध 50% से ऊपर भर गए है। गांधी सागर 56%, इंदिरा सागर 23 प्रतिशत, ओम कालेश्वर 44% और राजघाट बांध 30% भरा है। जबलपुर स्थित बरगी बांध में 53% पानी भर चुका है। अधिकारियों ने लगातार हो रही बारिश और सहायक नदियों में आई बाढ़ से जल्द बांधों के भरने की संभावना जताई है। फुल टैंक लेवल के पास होते ही बांधों के गेट खोले जाएंगे। बरगी डैम के बाद नर्मदा क्षेत्र के डाउनस्ट्रीम जिलों में जबलपुर, नरसिंहपुर, नर्मदापुरम, हरदा, खंडवा और खरगोन में विशेष सावधानी बरतने के सीएम मोहन के द्वारा अधिकारियों को निर्देश दिए गए है।   

CM Dr Mohan Yadav paid tribute to Prabhat Jha on his demise

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m