रायपुर। कैग की रिपोर्ट पर स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल और नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ने अपनी प्रति​क्रिया व्यक्त की है. कैग की रिपोर्ट पर स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में गड़बड़ी हुई है. तो वहीं नेता प्रतिपक्ष डॉ. महंत ने कहा​ कि रिपोर्ट पुरानी होगी, उस समय कोरोना काल था.

सीएजी की रिपोर्ट पर स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने कहा कि सीएजी की रिपोर्ट आना एक सतत प्रक्रिया है. 2016 से 2022 तक की सीएजी की रिपोर्ट आई है. अगर कांग्रेस नेता कहते हैं कि रिपोर्ट में गड़बड़ी है तो सीएजी की रिपोर्ट कांग्रेस कार्यकाल की रिपोर्ट है. राज्य में कई विशेषज्ञों और पैरामेडिकल स्टोर की कमी है. लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने स्टाफ और भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है.

स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल ने कहा कि कुछ विशेष उपकरण की खरीदी में गड़बड़ी की आशंका जताई गई थी. उसकी जांच पहले से चल रही है. सीएजी की रिपोर्ट से विभाग को जांच में सहूलियत मिलेगी. सीएजी की रिपोर्ट में जिन अनियमितता की बात होगी, उसके माध्यम से जांच आगे बढ़ाई जाएगी.

सीएजी की रिपोर्ट पर नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने कहा कि सीएजी की रिपोर्ट पुरानी होगी. उस समय कोरोना काल से गुजरना पड़ा था. सरकार ने सीएमएचओ और अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए थे. हमारे जमाने में मलेरिया और डायरिया के उन्मूलन के लिए जो काम हुए हैं. विदेशों के तर्ज पर स्पेशलाइजेशन खोलने की तैयारी थी लेकिन यह नहीं हो सका.इसलिए हो सकता है सीएजी की रिपोर्ट में कुछ गड़बड़ियां हो, लेकिन हमारा काम अच्छा था.