शिखिल ब्यौहार, भोपाल। कारगिल विजय दिवस पर मोहन सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशानुसार अग्निवीर जवानों को पुलिस एवं सशस्त्र बलों की भर्ती में आरक्षण का लाभ दिया जाएगा। वहीं इसे लेकर प्रदेश में अब सियासत शुरू हो गई है।

आई वॉश करने के लिए दिया आरक्षण- कांग्रेस

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व विधि सलाहकार जेपी धनोपिया ने कहा कि अग्निवीर छलावा है। वैकेंसी है तो नियमित सेवा में रखा जाना चाहिए। शॉर्ट कमीशन में भी 5 साल के लिए पेंशन होती है। सेना सेवा में जवान का दर्जा मिलना चाहिए। आरक्षण सिर्फ आई वॉश करने के लिए दिया गया है। लोग आवाज ना उठाएं, मुद्दे को दबाने की कोशिश कर रहे हैं। अगर नियमित कर दे तो आरक्षण देने की आवश्यकता ही नहीं पड़ेगी।

ये भी पढ़ें: कारगिल विजय दिवस पर एमपी सरकार का बड़ा फैसला: CM मोहन बोले- PM मोदी की मंशानुसार अग्निवीर जवानों को पुलिस और सशस्त्र बलों की भर्ती में देंगे आरक्षण

बीजेपी ने किया पलटवार

वहीं बीजेपी ने मध्य प्रदेश सरकार का ऐतिहासिक निर्णय बताया है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अजय सिंह यादव ने कहा कि अग्निवीरो को मध्य प्रदेश में सशक्त पुलिस बल में आरक्षण दिया जाएगा। कांग्रेस नकारात्मक राजनीति करती है। शहीदों की शहादत पर सवाल उठाते हैं। कारगिल विजय दिवस तक को नहीं मानते, कांग्रेस सिर्फ माहौल बिगड़ने का काम करते करती है। आतंकियों के समर्थन में खड़े होने वाले कांग्रेसी बीजेपी को ना सिखाएं।

MP में अग्निवीर जवानों को पुलिस और सशस्त्र बलों की भर्ती में देंगे आरक्षण- CM मोहन

दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कारगिल विजय दिवस पर एक बड़ा फैसला लिया है। अग्निवीरों को अर्धसैनिक बलों BSF और CISF में होने वाली भर्तियों में 10% आरक्षण दिया जाएगा। इसे लेकर सीएम मोहन ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार आज कारगिल दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भावना के अनुसार निर्णय करती है कि हमारे यहां पुलिस और सशस्त्र बलों की भर्ती में अग्निवीर जवानों को आरक्षण का लाभ देगी।

ये भी पढ़ें: गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला; BSF और CISF में अग्निवीरों को मिलेगा 10 फीसदी आरक्षण

CM मोहन ने कहा कि अग्निवीर जवानों की योजना सच्चे अर्थों में सेना के आधुनिकीकरण के साथ साथ योग्य सैनिकों की भर्ती के अलावा वैश्विक स्तर पर सेना को युवा बनाने की योजना है। आज के इस अवसर पर पीएम मोदी ने कारगिल दिवस पर जो संकल्प लिया है, उसका पूर्णता अनुसरण करते हुए मध्य प्रदेश सरकार उनकी भावना के अनुसार कदम से कदम मिलाकर चलेगी।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m