कुशीनगर. एक तरफ योगी सरकार जिरो टालरेंस की निति की ढोल पिट रही है, लेकिन जमीनी धरातल पर जिम्मेदार अधिकारियों के चलते जिरो टालरेंस की नीति फेल होती नजर आ रही है और विकास कार्यों में जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा हैं. विकास कार्य के लिए बनें स्टीमेट में जो मानक तय किए गए उसके अनुसार कार्य नहीं हो रहा मामला जनपद के नगर पालिका परिषद कुशीनगर के वार्ड नम्बर 5 बापू नगर का है. जहां नाली निर्माण कार्य छः महीने से चल रहा है.

आज तक कार्य पूर्ण नहीं हो सका दुकानदारों और नगरपालिका में रहने वाले लोगों का आरोप है कि एक तरफ नाली बन रहा तो दूसरी तरफ गिर रहा वहीं बेतरकीब बन रहें नाली निर्माण ने हम लोगों की रोजी-रोटी छिन ली है. वजह यह हैं की छ: महिनों से नाली के लिए खोदा गया गढ्ढा उसी तरह छोड़ दिया गया है. जिसके चलते दूकान के आगे खाई बनी हुई और ग्राहक दूकान पर आने से कतरा रहे हैं. दर्जनों लोग इस नाली निर्माण के लिए खोदें गए खाई नूमा खोदे गए गड्ढे में गिर कर चोटिल हो गए और आए दिन लोग इसमें गिर कर चोटिल हो रहे हैं. वहीं जो नाली निर्माण हो गया है उस पर स्लैब भी नहीं डाला गया भ्रष्टाचार के भेंट चढ़ा नाली निर्माण कार्य नगरपालिका वासियों के लिए इन दिनों आफत बना हुआ है. नाली निर्माण कार्य में मानक को ताक पर रख जिम्मेदारों द्वारा कार्य कराया जा रहा है. निर्माण कार्य में जो निर्माण सामग्री का उपयोग हो रहा वह बेहद घटिया लग रहा है. अहिरौला की गिट्टी और मिनी प्लांन्ट के सिमेंट का उपयोग हो रहा इसीलिए एक तरफ निर्माण हो रहा दुसरी तरफ नाली गिर रहा तो सवाल यह हैं की भविष्य में कब तक यह नाली टिकेगा नाली निर्माण में हो रहे हैं.

भ्रष्टाचार की शिकायत नगर वासी दर्जनों बार जिम्मेदारों से कर चुके हैं. आईजी आएस के माध्यम से मुख्यमंत्री तक शिकायत कर थक चूके हैं, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी आंख बंद किए हुए हैं. वहीं जब इस हो रहें नाली निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार और अनियमता के चलते नाली जगह जगह टूट कर खराब हो गया है. जिसके चलते योगी सरकार की जिरो टालरेंस की नीति नगरपालिका कुशीनगर में जमीनी धरातल पर दम तोड़ती नजर आ रही है. अब देखना यह हैं की उच्च अधिकारी इस पर किस तरह की कार्रवाई करते या इसी तरह भ्रष्टाचार के भेंट चढ़ा निर्माण कार्य अपनी बेवसी पर आंशू बहाता नगरपालिका वासियों और दुकानदारो के लिए आफत बना रहता‌ है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक